अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नालंदाः सब्जी-फल दुकानों में बजरंग दल का झंडा लगा माहौल बिगाड़ने वाले 7 लोगों पर एफआईआर

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  विगत 18 अप्रैल को नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ नगर में लहेरी थाना क्षेत्र के भरावपर चौक के पास सब्जी-फल की दुकानों पर भगवा ध्वज फहराने को लेकर बीडीओ ने कार्रवाई करते हुए दो नामजद समेत सात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

      बिहारशरीफ बीडीओ राजीव रंजन ने लहेरी थानाध्यक्ष को लिखें आवेदन में लिखा है कि 18 अप्रैल को अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा सूचना मिली कि लहेरी थाना के भरावपर चौक के पास हिन्दू धर्म के सब्जी-फल एवं किराना एवं अन्य दुकानों पर बजरंग दल के सदस्यों द्वारा भगवा ध्वज लगाया जा रहा है। साथ ही  लोगों को कहा गया कि हिन्दू इन दुकानों से ही सामान खरीदे।nalanda lockdown bajrang dal fir 3

      जब सूचना पाकर बीडीओ वहाँ पहुंचे तो बजरंग दल के सदस्य कुंदन कुमार, धीरज कुमार एवं पांच अज्ञात सदस्यों के द्वारा भगवा ध्वज दुकानों पर लगाया जा रहा था।

      साथ ही उसी दुकान से सामग्री खरीदने की बात कर रहे थे, जिस पर भगवा ध्वज लगा है। इनके द्वारा सम्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की प्रबल संभावना बनी हुई है। जिससे तनाव हो सकता है।

      इस मामले की जांच में ज्ञात हुआ कि बजरंग दल नालंदा के उक्त सदस्यों के द्वारा एक ईमेल आईडी से सोशल साइट ट्वीटर पर इसको ट्विट भी किया गया।

      बीडीओ ने दो नामित व्यक्ति सहित पांच अज्ञात के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराया है।

      बीडीओ की शिकायत पर लहेरी थानाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव ने भादवि की धारा 147, 149, 188, 153 (ए), 295 (ए) एवं आईटी एक्ट-66 के तहत कांड संख्या-147/20 दर्ज कर मामले की अनुसंधान का जिम्मा दारोगा रंजीत राय को सौंप दिया है।nalanda lockdown bajrang dal fir 1

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!