अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      कोरोना आइसोलेशन-क्वारंटाइन केंद्र बना नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा के नगरनौसा प्रखंड में एक कोरोना संक्रमित मरीज की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति पर काबू पाने के लिए पहले से ही पूर्व तैयारी में जुटी दिख रही है..

      चंडी मुख्यालय में स्थित नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह के निर्देश पर आइसोलेशन एवं क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।

      कॉलेज के प्राचार्य सीबी महतो के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज भवन एवं परिसर का इस्तेमाल आइसोलेशन केंद्र के रूप में किया जाएगा।

      NALANDA CORONA 2

      उन्होंने बताया कि डीएम के आदेश के बाद क्लास से बेंच -डेस्क को निकाल कर खाली किया जा रहा है।साथ ही परिसर की सफाई की जा रही है।

      इधर बीडीओ विशाल आनंद ने बताया कि नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में  फिलहाल 100 बेड लगाया जाएगा। जिसकी दूरी चार -पांच फीट की होगी।

      गौरतलब है कि नगरनौसा के एक गाँव के स्वास्थ्य कर्मी, जो पटना में मरीजों का इलाज करते थे, उनमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसके बाद अचानक उस गाँव में लोगों में डर पैदा हो गया था।

      उक्त गाँव को तीन किलोमीटर तक नाकेबंदी कर दिया गया था। साथ ही लोगों को गाँव से बाहर जाने और बाहर से लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

      अब नगरनौसा के उसी गाँव के लगभग 38 लोगों को शनिवार शाम तक नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में रखकर अगले कुछ दिनों तक उनका क्वांइटाइन किया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!