अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      बेटा की शादी के बीच हुआ लॉकडाउन, वधु पक्ष को खिलाते बाप हुआ कंगाल

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बेटी की शादी में बाप को कंगाल होते सुना होगा, लेकिन बेटे की शादी में बाप अगर कंगाल हो तो बड़ी बात है।

      हम जिस कंगाल बाप की बात कर रहे हैं, वो झारखंड के जमशेदपुर का है। जहां कोरोना संकट की वजह से एक पिता अपने बेटे की शादी का जश्न भी न मना सके और बेठे- बिठाए कंगाल हो गए।

      है न हैरान करनेवाली बात। सच्चाई जान आप भी दंग रह जाएंगे, क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा है।

      lockdown marrige 3 1दरअसल, जमशेदपुर के सोनारी परेदेशीपाड़ा में किराए के एक मकान में रहनेवाले गणेश अपने बेटे की शादी पिछले महीने 17 तारीख को ओडिसा के बालांगीर जिले मे किए थे। रिशेप्सन पार्टी के लिए 22 तारीख का दिन निर्धारित था, जिसमें शामिल होने बधू पक्ष के अलावा वर पक्ष के करबी 60 रिश्तेदार पहुंचे थे।

      इसी बीच पीएम मोदी के आह्वान पर पहले जनता कर्फ्यू उसके बाद 24 तारीख से लॉकडाउन की घोषणा के बाद सभी को यहीं रूकना पड़ा। आलम ये है, कि मेहमानों की देखरेख करते- करते दूल्हे का पिता कंगाल हो गए है।

      वहीं सभी अतिथि अब राहत शिविरों में खाने को विवश है। अतिथियों में महिला- पुरूष के साथ छोटे- छोटे बच्चे भी शामिल हैं। जहां सभी शादी के लिए लगाए गए पांडाल में शरण लिए हुए हैं।

      वैसे आंधी- पानी के कारण पांडला भी जीर्ण- शीर्ण हो चुके हैं। संकट की इस घड़ी में पड़ोस में रहनेवाले एक सज्जन द्वारा सभी को भोजन-पानी मुहैया कराया जा रहा है।

      उन्होंने सरकार से अविलंब इन्हें वापस इनके घरों तक पहुंचाने की मांग की है। दूल्हे की मां और रिश्तेदारों ने भी सरकार से उनके घरों तक भिजवाने की मांग की है। लॉकडाउन की वजह से बेटे का बाप पूरी तरह से कंगाल हो चुका है।lockdown marrige 1

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!