Home आधी आबादी लॉकडाउनः भूख से बुजुर्ग महिला ने सड़क पर दम तोड़ा

लॉकडाउनः भूख से बुजुर्ग महिला ने सड़क पर दम तोड़ा

0

स्वास्थ्य विभाग ने भूख से मौत होने की बात से इंकार करते हुए नेचुरल डेथ बताया। जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले कर जा रहे कांस्टेबल ने भूख से मौत होने की आशंका जताई। हालांकि कांस्टेबल के बातों में दम इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन के दौरान पूरा इंडस्ट्रियल एरिया बंद है, एक भी होटल या दुकान नहीं खुला हुआ है…”

सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जिले के आरआईटी थाना अंतर्गत चावला मोड़ टीओपी के समीप एक बुजुर्ग महिला मृत पायी गई।

से मौत 2बताया जाता है कि महिला भीख मांगकर जीवन काटती थी। जहां लॉकडाउन के कारण उसे भीख नहीं मिल रहा था साथ ही इंडस्ट्रियल एरिया के सभी दुकान और होटल बंद होने के कारण तीन-चार दिनों से महिला खाना नहीं खा सकी थी।

वहीं जिस जगह महिला की लाश पाई गई वहां से थोड़ी दूर एक निजी कंपनी के गार्ड के अनुसार रात में उसने महिला को अपने भोजन से निकालकर खाना देने का प्रयास किया।

मगर महिला काफी कमजोर हो चुकी थी और खाना नहीं खा सकी। इधर आज सुबह महिला मृत पाई गई।

मौत की सूचना मिलते ही आरआईटी थाना एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिला चूंकि भीख मांग कर गुजारा करती थी, ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि महिला की मौत कैसे हुई होगी। 

फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले से पर्दा उठ सकेगा। वैसे महिला के आगे पीछे कोई नहीं है इसलिए शायद यह मामला दब भी जाए।

हालांकि शहरी और ग्रामीण इलाकों में सरायकेला- खरसावां जिला प्रशासन एवं सभी जनप्रतिनिधि और सामाजिक संगठन हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए।

error: Content is protected !!
Exit mobile version