मंगल-चक्र से शनि का कोपभाजन बने कुमावत, प्रत्यय अमृत होंगे प्रधान स्वास्थ्य सचिव

0
158

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में बढ़ते कोरोना संकट के बीच आईएएस अफसर प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई है। उदय सिंह कुमावत को सरकार ने हटा दिया है।

खबर है कि बीते शनिवार को कैबिनेट के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य महकमा के ऑफ़सरो की जमकर क्लास लगाई थी। हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

उच्चस्थ सूत्रों के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रहे केस को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार की कैबिनेट मीटिंग के दौरान ही अचानक ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मीटिंग ने स्वास्थ्य प्रधान सचिव की शिकायत करते हुए कहा कि वे उनकी बात सुनते ही नहीं हैं।

इतना सुनना था कि सीएम नीतीश कुमार स्वास्थ्य प्रधान सचिव उमेश सिंह कुमावत भड़क उठे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई थी।

सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को कड़े लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि RTPC टेस्ट 20 हज़ार प्रतिदिन नही हुआ तो कारवाई के लिए तैयार रहें।

सीएम ने यहां तक कह डाला था कि अगर आपसे विभाग नही संभालता तो छोड़िये विभाग को।

सीएम ने कहा था कि जब दिल्ली में रोज 38 हज़ार टेस्ट हो सकता है तो बिहार में क्यों नही? किसी भी हाल में मरीजों की जांच हो।