अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      सुपर थर्टी के संस्थापक आनंद कुमार ने वेदांता की छात्रा दीप शिखा को किया सम्मानित

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। जाने माने शिक्षाविद सह सुपर थर्टी के संस्थापक आनंद कुमार जमशेदपुर पहुंचे और यहां वेदांता शिक्षण संस्थान का उद्घाटन किया।

      इस मौके पर वेदांता के छात्र- छात्राओं के साथ शहर के बुद्धिजीवियों को संबोधित करने के उपरांत छात्रा दीपशिखा को सम्मानित किया। दीपशिखा ने इस साल वेदांता में पढ़ाई करते हुए मेडिकल की परीक्षा पास किया है।

      मीडिया से रूबरू होते हुए आनंद कुमार ने वेदांता के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, उन्होंने एक ख्वाब देखा है, कि “राजा का बेटा ही राजा नहीं बनेगा, बल्कि राजा वही बनेगा जो हकदार होगा” उस सपने को वेदांता संवारने के लिए आगे आया है, जो काबिलेतारीफ है।

      उन्होंने का जमशेदपुर में प्रतिभागियों की कमी नहीं है, जरूरत उन प्रतिभाओं को निखारने की है।

      उन्होंने वेदांता के प्रशिक्षक धीरज कुमार एवं रवि कुमार की सराहना करते हुए कहा उनके पास काफी अच्छा अनुभव है। जरूरत पड़ने पर वे भी उन्हें और संस्थान के छात्रों को मार्गदर्शन करते रहेंगे।

      उल्लेखनीय है कि जमशेदपुर वेदांता में मेडिकल और इंजीनियरिंग के तीस वैसे छात्रों को मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं। साथ ही अति निर्धन छात्रों के लिए मुफ्त रहने और भोजन का भी प्रबंध संस्थान द्वारा किया जा रहा है।

      इसकी श्री कुमार ने विशेष सराहना की। साथ ही फाउंडेशन कोर्स की तैयारी भी कराई जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!