अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      JAC मैट्रिक-इंटर परीक्षा का शेड्यूल जारी, 24 मार्च से 24 अप्रैल तक होगी परीक्षा

      पहले मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं दो टर्म में होनी थी। एक से 15 दिसंबर 2021 तक पहला टर्म आब्जेक्टिव और एक से 15 मई 2022 तक दूसरा टर्म होना था। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने एक ही टर्म में परीक्षा कराने का फैसला किया था

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) रांची ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होंगी।

      झारखंड बोर्ड की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार,  इंटरमीडिएट परीक्षा और मैट्रिक परीक्षा 24 मार्च 2022, दिन गुरुवार से शुरू होगी। मैट्रिक के छात्रों  का आखिरी पेपर अंग्रेजी का होगा जो कि 20 अप्रैल 2022 को आयोजित किया जाएगा।

      वहीं इंटरमीडिएट का आखिरी पेपर पॉलिटिकल सांइस का 25 अप्रैल 2022 को होगा। मैट्रिक की परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9:45 से 11:20 बजे तक और दूसरी पाली 11:25 से से 01:05 तक चलेगी। वहीं इंटर की परीक्षाएं भी दो पालियों में होगी। दोपहर दो बजे से शाम 05:20 बजे तक चलेंगी।

      झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा अब एक ही टर्म में होगी। आब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव प्रश्न एक साथ पूछे जा सकेंगे या फिर सिर्फ ओएमआर शीट पर ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर परीक्षा होगी। इसके लिए स्कूली शिक्षा व साक्षारता विभाग पहले ही ऐलान कर चुका है।

      कृषक यंत्र लोडेड ट्रक अनियंत्रित होकर यूं खाई में पलटी, चालक गंभीर

      सीएम के दबाव में पूर्व आईपीएस का बयान दर्ज नहीं कर रही एसआईटी, मामला गायघाट महिला रिमांड होम का

      गिरिडीह : आत्मिक शांति के लिए साई द्याम में बनायी गयी है अद्धभुत गुफा

      डीएसपी ने वृंदावन घुमाने के बहाने धर्मशाला में महिला कांस्टेबल संग किया गैंगरेप

      खनन मंत्री का संसद में खुलासा, बिहार के सोनो में मिला देश का सबसे बड़ा स्वर्ण भंडार

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!