राँची में कोरोना विस्फोट, हटिया स्टेशन पर मिले 55 संक्रमित, 5 गुना बढ़े मामले

राँची ( एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क )। पिछले एक माह के भीतर झारखंड प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। राजधानी राँची में भी कोवड ग्रस्त मरीजों की संख्या में तोजी से इजाफा हो रहा है। आज हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 कोरोना संक्रमित यात्रियों की पुष्टि होते ही हड़कंप

The post राँची में कोरोना विस्फोट, हटिया स्टेशन पर मिले 55 संक्रमित, 5 गुना बढ़े मामले first appeared on Expert media news.

 
राँची में कोरोना विस्फोट, हटिया स्टेशन पर मिले 55 संक्रमित, 5 गुना बढ़े मामले

राँची ( एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क )। पिछले एक माह के भीतर झारखंड प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। राजधानी राँची में भी कोवड ग्रस्त मरीजों की संख्या में तोजी से इजाफा हो रहा है।

आज हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 कोरोना संक्रमित यात्रियों की पुष्टि होते ही हड़कंप मच गया है। हालांकि पिछले एक माह के भीतर यहाँ कोविड संक्रमण के मामलों में 5 गुणा वृद्धि हुई है, जो एक बड़ी चिंता की बात है।

खबरों के मुताबिक आज हटिया रेलवे स्टेशन पर जिन 55 कोरोना संक्रमित यात्रियों की पहचान हुई है, वे सारे यात्री पुरी से रांची के बीच चलने वाली तपस्विनी एक्सप्रेस और राउरकेला से रांची के बीच चलने वाली राउरकेला एक्सप्रेस से यहां पहुंचे थे।

इसके पहले 22 अक्टूबर को रांची में कोरोना के 36 मामले सामने आये थे। पूरे झारखंड में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 280 हो गई है। यह पिछले एक महीने में कोविड संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है।

आशंका है कि हाल में संपन्न नवरात्र और दुगार्पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग टूटने के चलते संक्रमण के मामलों में इजाफा हो गया है।

HP_O_LHS_a1" name="Homepage-Paid-LHS-a1">
';

इधर राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अस्पताल प्रबंधन अलर्ट हो गया है। एक महीने के अंतराल में कोविड संक्रमितों की संख्या में लगभग पांच गुणा इजाफा ने सबकी चिंता बढ़ा दी है।

विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना गाइडलाइन का सही तरीके से पालन किया जाए तो स्थिति कंट्रोल में रहेगी। इसके लिए मास्क लगाना, सैनेटाइजर उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की जरूरत है।

इस बीच राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए रिम्स सीसीएल गांधीनगर और सदर अस्पताल में पूरी तैयारी रखी गई है। वेंटीलेटर से लेकर आइसीयू के बेड भी रिजर्व रखे गए हैं, ताकि गंभीर मरीजों का तत्काल इलाज किया जा सके।

फिलहाल रिम्स में पोस्ट कोविड के मरीजों का इलाज चल रहा है। जहां पोस्ट कोविड का एक गंभीर मरीज है। वहीं पोस्ट कोविड के 22 मरीज इलाजरत हैं।

इधर राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में निर्देश दिया गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आइसोलेशन सेंटर या फिर कोविड सेंटर में रखकर इलाज किया जाएगा।

 

पटना के धनरुआ में पुलिस टीम और मुखिया समर्थकों में मुठभेढ़, 4 को गोली लगी, 1 की मौत, थानेदार का सिर फटा, इंस्पेक्टर गंभीर, दर्जनों जख्मी

कोलकाता में सजायाफ्ता 9 आतंकियों की पटना स्पेशल कोर्ट में पेशी, NIA ने माँगी रिमांड

औरंगाबाद में यूं फेंका मिला फुलवारीशरीफ से चोरी ATM का खाली बक्सा, 21 लाख रुपए गायब

ADJ उत्तम आनंद मौत मामले में CBI की चार्जशीट पर HC हुआ नाराज

9 नवंबर को पद्मश्री से विभूषित होंगी छुटनी महतो, जानें कौन हैं झारखंड की यह शान

 

<p>The post राँची में कोरोना विस्फोट, हटिया स्टेशन पर मिले 55 संक्रमित, 5 गुना बढ़े मामले first appeared on Expert media news.</p>