30.1 C
New Delhi
Saturday, September 25, 2021
अन्य

    Exclusive: खुद बुने जाल में यूं फंस गए दबंग फेम बिष्टुपुर थानेदार

    फिलहाल हमारे सूत्र पूरे मामले की तह तक पहुंचने में जुटे हैं, जल्द ही मामले से जुड़े और भी खुलासे हो सकते हैं

    एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने के लाइन क्लोज थानेदार राजेश प्रकाश सिन्हा अल्कोर होटल प्रकरण में फंस गए हैं। हालांकि जब अल्कोर होटल में छापेमारी हुई, उस वक्त किसी ने नहीं सोचा होगा कि यह मामला इतना तूल पकड़ सकता है।

    वैसे मामला उस वक्त बिगड़ गया जब दबंग अंदाज़ में थानेदार राजेश प्रकाश सिन्हा ने होटल में एंट्री मारी और वहां मौजूद संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए कारोबारियों को थाना ले जाकर थाने से ही बेल दे दिया।

    वैसे जिस तरह से रातो-रात मामला बिगड़ा, उसका अंदाजा न तो होटल प्रबंधन को था, न ही थानेदार को। सूत्र बताते हैं कि मामला प्रकाश में आते ही राजनीति की बिसात बिछाकर खेल खेलनेवालों ने एक निजी खबरिया चैनल को मामले को तूल देने का ठेका दे दिया।

    वैसे उस खबरिया चैनल के आका ने पहले होटल के मालिक से अपने रिपोर्टरों के माध्यम से संपर्क साधने का काम किया, लेकिन होटल मालिक अपने ही रंग में यह भूल गए कि राज्य में सियासत बदल चुकी है, सत्ता किसी और के हाथ में है।

    और हुआ यही रांची के सियासी बिसात में होटल प्रबंधन के साथ थानेदार नप गए। वैसे सूत्र यह भी बताते हैं पूरे मामले को रफा-दफा करने के एवज में थानेदार ने पचास लाख में सौदा किया था।

    क्योंकि जिन रसूखदारों को होटल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरफ्तार किया गया वे शहर के बड़े बिल्डर, कारोबारी और व्यवसाई हैं। वहीं 

    सूत्र बताते हैं कि शुरुआती तौर पर इस पूरे घटनाक्रम की पटकथा खुद थानेदार ने लिखी थी। वैसे अपनी दबंगई रौब और पूरा माल अकेले गचकने के चक्कर में थानेदार को पता ही नहीं चला कि कब पूरा मामला रांची शिफ्ट हो गया।

    वहीं सूत्र बताते हैं कि मामले को रांची  शिफ्टिंग करने में राज्य के एक रसूखदार मंत्री जमशेदपुर में बैठकर रिमोटिंग कर रहे थे। जिसका अंदाजा थानेदार को नहीं हो सका और मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि होटल व्यवसाई के साथ तीनों रसूखदारों और एक महिला कर्मी को सलाखों के पीछे जाने की नौबत आ गई। हालांकि अभी उसकी कागजी प्रक्रिया जारी है।

    गौरतलब है कि शनिवार देर शाम होटल अलकोर के स्पा में तीन रसूखदारों के पहुंचने की सूचना के बाद बिष्टुपुर थाना पुलिस ने होटल में छापेमारी की। जहां से शहर के 3 बड़े कारोबारियों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान होटल का स्पा खुला पाया गया था।

    हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि छापेमारी के वक्त तीन लड़कियां भी वहां मौजूद थी, लेकिन वे भागने में सफल रही थी।

    रविवार को पूरे मामले ने  इतना तूल पकड़ लिया कि जमशेदपुर जिला प्रशासन ने को होटल को सील करना पड़ा। वैसे सीलिंग से पहले ही होटल में मौजूद सीसीटीवी और डीवीआर को छतिग्रस्त किया जा चुका था।

    सूत्रों की अगर माने तो तीनों लड़कियां पुलिसिया रेड के दौरान होटल में ही मौजूद थीं। लेकिन छापेमारी के वक्त पुलिस ने इसमे गम्भीरता नहीं दिखाई। क्योंकि पुलिस का काम कारोबारियों से माल दोहन करना था।

    उधर शनिवार देर रात थाना से तीनों कारोबारियों को रिहा किए जाने के बाद होटल कर्मी होटल से दो लड़कियों को भगाने के अलावा सीसीटीवी और डीपीआर को क्षतिग्रस्त करने में सफल रहे।

    हालांकि ऐसा करते वक्त उन्हें इसका कतई अंदाजा नहीं था कि  होटल और बिष्टुपुर थाना से मामला बाहर निकलकर रांची शिफ्ट हो चुका है।

    बता दें कि यह होटल आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया के दिग्गज उद्योयमियों में शुमार रहे राजीव दुग्गल का है। जिनका राज्य के कई बड़े नेताओं के साथ काफी मधुर संबंध है।

    लेकिन उन्हें शायद इसका अंदाजा नहीं रहा होगा कि राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ है और कारोबारी सत्ता के दास होते हैं। और यही अकड़ उन्हें आज इस हाल में पहुंचा दिया।

    वहीं निजी खबरिया चैनल ने पूरे कोल्हान के रिपोर्टरों को एक सूत्री टास्क देकर इसी काम में लगा दिया। जो होटल के बाहर लंगर डाल चौकसी में बैठ गए। उसी खबरिया चैनल का असर ऐसा हुआ कि बैठे बिठाए थानेदार को लाइनहाजिर होना पड़ा।

    हालांकि थानेदार के लिए यह कोई नई बात नहीं है। लेकिन सूत्र के हिसाब से डील अगर इतनी बड़ी हुई है तो ऐसा लाईन हाजिर हर थानेदार रोज होना चाहेगा। वैसे राजेश प्रकाश सिन्हा काफी रसूख वाले अफसर इंचार्ज बताए जाते हैं।

    बताया जाता है कि उनके ऊपर राज्य के बड़े पुलिस अधिकारी का हाथ है, और यही कारण है कि बार-बार विवादों में रहने के बाद भी इन्हें मन मुताबिक थाना मिलता रहा है।

    ? देखिए किस तरह से दबंग अंदाज में घटना के दिन एंट्री मारी थी बिष्टुपुर थानेदार राजेश प्रकाश सिन्हा ने….  ?

    संबंधित खबरें

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    5,623,189FansLike
    85,427,963FollowersFollow
    2,500,513FollowersFollow
    1,224,456FollowersFollow
    89,521,452FollowersFollow
    533,496SubscribersSubscribe