झूलते तार की करंट से ढलाई कार्य में जुटे 2 मजदूरों की मौत, अन्य जख्मी 10 मजदूरों में कई गंभीर

गुमला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। आज विजयदशमी के दिन झारखंड के गुमला जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। वहां झूलते बिजली के तार की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गयी है, जबकि 10 अन्य मजदूर घायल हो गये हैं। घायलों और मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं। घटना गुमला शहर

The post झूलते तार की करंट से ढलाई कार्य में जुटे 2 मजदूरों की मौत, अन्य जख्मी 10 मजदूरों में कई गंभीर first appeared on Expert media news.

 
झूलते तार की करंट से ढलाई कार्य में जुटे 2 मजदूरों की मौत, अन्य जख्मी 10 मजदूरों में कई गंभीर

गुमला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। आज विजयदशमी के दिन झारखंड के गुमला जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। वहां झूलते बिजली के तार की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गयी है, जबकि 10 अन्य मजदूर घायल हो गये हैं। घायलों और मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं।

घटना गुमला शहर के डुमरटोली मोहल्ले की है। जहां पर बिजली का तार झूल रहा था। इसकी चपेट में मजदूर आ गये। इससे दो मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि 10 अन्य मजदूर घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल भेजा गया है। जहां कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

खबरों के मुताबिक घटना को लेकर बताया जा रहा है कि गुमला के डुमर टोली मोहल्ले में घर की ढलाई करने के लिए मजदूरों द्वारा मिक्सचर मशीन चलाया जा रहा था। उस वक्त वहां पर झूल रहे बिजली के तार के संपर्क में मिक्सचर मशीन आ गया।

इसके कारण मशीन को पकड़कर धक्का दे रहे 12 मजदूरों को बिजली का जोरदार झटका लगा। जिससे दो मजदूरों की मौक पर ही मौत हो गयी। जबकि अन्य 10 मजदूर घायल हो गए। इससे इलाके में अफतरा-तफरी मच गयी और लोग बचाने के लिए चिल्लाने लगे। तब आसपास के लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

बिजली के तार की चपेट में आने से जिन दो मजदूरी की मौत हुई है उनमें से एक रोशन खड़िया गुमला के बंगरू गांव का रहने वाला था। जिसकी उम्र 34 वर्ष बतायी जा रही है जबकि दूसरी महिला मजदूर है, जिसका नाम अलका टोप्पो है। 20 वर्षीय अलका टोप्पो जिले के धोधरा गांव की रहने वाली थी। इसके अलावा 10 मजदूर घायल हुए हैं।

घटना में जो मजदूर घायल हुए हैं, उनमें कार्तिक खड़िया बंगरु, सुरेंद्र गोप ममरला, संतोष लकड़ा उर्मी, मंगरी कुमारी धोधरा, बिंदु देवी बंगरु, बल्की लकड़ा धोधरा, रवि गोप ममरला, सोनी मिंज धोधरा, रजनी कुमारी धोधरा और सुमित उरांव धोधरा को इलाज के गुमला सदर हॉस्पिटल भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। इसके बाद गुस्साएं ग्रामीणों ने विरोध में एनएच- 23 को जाम कर दिया। मुख्य मार्ग जाम कर रहे ग्रामीणों ने अविलंब बिजली तार को ठीक करने और मुआवजा की मांग की।

 

यूं तिरंगा बन फिजां में लहराया नालंदा खंडहर, झलक देखने उमड़ी भीड़

अब फुर्र से पहुंच जाएंगे पटना से वाराणसी, जल्द पूरा होगा यह हाईवे

वेरी गुडः रात अंधेरे घर में घुसकर थानेदार करने लगा महिला संग छेड़खानी तो बेटी ने वीडियो बना किया वायरल

पुलिस हवलदार का शराबी बेटा निकला इंटरनेशनल बाइक चोर सरगना

पेंडुल पॉल्टिक्स सिंबल बने पप्पु के चक्कर में कांग्रेस में गायब हुईं उनकी पत्नी रंजीता

<p>The post झूलते तार की करंट से ढलाई कार्य में जुटे 2 मजदूरों की मौत, अन्य जख्मी 10 मजदूरों में कई गंभीर first appeared on Expert media news.</p>