गवर्नर-सीएम ने पत्रकार द्वय की असमायिक निधन पर शोक जताया

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड में दो पत्रकारों की असमायिक निधन पर गवर्नर द्रौपदी मुर्मू और सीएम हेमंत सोरेन ने शोक प्रकट किया है।

गवर्नर द्रौपदी मुर्मू ने भी पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है और कहा है कि  रामानुजम व्यवहार कुशल एवं प्रतिभाशाली पत्रकार थे। वे अन्य पत्रकारों के लिए अपनी सरलता और आदर्श के कारण प्रेरक कहे जा सकते हैं। ऐसे व्यक्ति के चले जाने से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा पीवी रामानुजम का यूं चले जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनकी पत्रकारिता से कई पत्रकारों को मार्गदर्शन एवं प्रेरणा मिली है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ हैं। भगवान उन्हें दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने भी पीवी रामानुजम के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन की सूचना से स्तब्ध हूं। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। झारखंड ने एक प्रतिभाशाली पत्रकार को खो दिया। उनकी लेखनी सदैव पत्रकारों को प्रेरित करती रहेगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

बता दें कि रांची में न्यूज एजेंसी पीटीआइ के ब्यूरो चीफ की जिम्मेवारी संभाल रहे पीवी रामानुजम ने बुधवार (12 अगस्त, 2020) की देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

वे पिछले कुछ दिनों से रामानुजम काम के दबाव से परेशान थे। और रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित बरियातू रोड में रहते थे। गुरुवार (13 अगस्त, 2020) की सुबह पुलिस को मामले की सूचना मिली, तो वह उनके आवास पहुंची। और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रामानुजम के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपा जायेगा।

वहीं, धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा अब हमारे बीच नहीं रहे। गुरुवार सुबह रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) अस्पताल में उनका निधन हो गया। वे कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गये थे। वे एक राष्ट्रीय दैनिक के आसनसोल कार्यालय में वरीय संवाददाता के रूप में काम कर रहे थे। हर दिन मैथन स्थित आवास से आसनसोल आना-जाना करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here