यह विशुद्ध चुनावी साल है। ऐसे में बिहार सरकार के मंत्री और विधायक ताबड़तोड़ उद्घाटन कर रहे हैं। मंत्री जी रोजाना कहीं शिलान्यास तो कहीं उद्घाटन कर रहे हैं। ऐसे में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार भी एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे थे। जहां उनके समर्थक आपस में भिड़ गए

बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले में नूरसराय प्रखंड के मकनपुर गांव के समीप ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार के कार्यक्रम में हंगामा हुआ, मारपीट हुई और रोड़ेबाजी भी हुई। विवाद बढ़ने पर स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत कराया। मामला यदि शांत नही होता तो यहां कोई बड़ी घटना घटने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहारशरीफ-एकंगरसराय मुख्य मार्ग से नूरसराय के चकसुंदरपुर गांव तक जाने वाली नई सड़क का निर्माण कार्य किया जाना है। इस अवसर पर राज्य के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार पथ निर्माण कार्यक्रम का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

लेकिन इस दौरान किसानों ने निजी खेतों में संवेदक द्वारा जबरन मिट्टी की कटाई की शिकायत मंत्री के पास पहुंचानी चाही, तो संवेदक के लोगों ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच नारेबाजी शुरू हो गई और देखते ही देखते जमकर हंगामा और मारपीट हो गई।

किसानों ने कहा कि संवेदक सड़क किनारे पईन से मिट्टी नही काट रहे हैं। संवेदक एक तरफ सरकारी पईन को बचा खेती करवाने के लिए छोड़ दिए हैं, तो दूसरी ओर रैयती जमीन से मिट्टी काट पईन का रूप देने का काम कर रहे हैं। इससे हम लोगों की खेत बर्बाद हो गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सड़क का भी निर्माण कार्य भी गलत तरीके से किया जा रहा है। हंगामा बढ़ता देख कुछ स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत कराया।

मंत्री जी के जाने बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घुसे और पत्थर चले। हालांकि बाद में स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव कराके मामले को शांत कराया।

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि ग्रामीणों की जो भी समस्या है, उसकी अनदेखी नहीं की जाएगी। अगर सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here