26.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021
अन्य

    कोरोना पीड़ित की मौत, शव दफनाने के विरोध में सड़क पर उतरी भीड़

     “विरोध करने वालों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस मौके पर मौजूद है…”

    एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी निवासी कोरोना पीड़ित एक मरीज की मौत के बाद शव को दफनाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। बड़ी संख्‍या में लोग सड़क पर उतर कर शव को दफनाने का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

    सबसे पहले रांची के बड़गाई में कब्र खोदी गई। वहां विरोध करने पर पुलिस प्रशासन बरियातू के जोड़ा तालाब के पास स्थित कब्रिस्तान पहुंची।

    वहां भी स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद रातू रोड कब्रिस्तान में शव दफनाने की तैयारी शुरू की गई। वहां भी स्थानीय लोग शव दफनाने के विरोध में उतर गए।

    कोरोना संक्रमित की मौत के बाद शव दफनाने के लिए बड़गाई में कब्र खोदा गया था। वहां विरोध करने पर पुलिस प्रशासन जोड़ा तालाब के पास स्थित कब्रिस्तान पहुंची। वहां भी स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया। अब रातू रोड कब्रिस्तान में शव दफनाने की तैयारी चल रही है।

    हालांकि वहां भी स्थानीय लोग विरोध की तैयारी में हैं। हर जगह विरोध करने वालों का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव किसी सुनसान जगह में दफनाया जाए। अभी भी स्‍थानीय लोगों से बातचीत चल रही है।

    मृत व्‍यक्ति कोरोना का मरीज था। आज सुबह ही उसकी रिम्‍स में मौत हुई। उसकी पत्‍नी भी कोरोना मरीज है। इसके परिवार में पांच लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

    विरोध करने वालों का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव किसी सुनसान जगह में दफनाया जाए। शव को दफनाने को लेकर हंगामा हो ‌रहा है। मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है। लोगों को समझा-बुझाकर घर लौटने के लिए कहा जा रहा है।

    स्थानीय लोगों व पुलिस के बीच इस बात को लेकर बहस हो रही है। मौके पर एडीएम लॉ एंड आर्डर, सिटी एसपी, ट्रैफिक एसपी सहित अन्य अधिकारी लोगों को समझा बुझाकर वापस जाने की अपील कर रहे हैं।

    रातू रोड कब्रिस्तान के पीछे वाली सड़क को भी लोगों ने घेर रखा है। हंगामा बढ़ता देख प्रशासन ने यहां शव नहीं दफनाए जाने की बात कही है। शव कहां दफनाया जाएगा, इसपर विचार किया जा रहा है।

    लोगों की मांग पर कब्रिस्तान को सील किया जा रहा है। विरोध के बीच प्रशासन की सहमति बनी। इसके बाद लोग माने। अनाउंसमेंट कर लोगों को वापस भेजा जा रहा है।

    कोरोना मृतक का शव फिलहाल रिम्स में ही है। शव को रातू रोड स्थित कब्रिस्तान में ले जाने की तैयारी चल रही है। रिम्स के आइसोलेशन में भर्ती मृतक के बेटों को भी जिला प्रशासन की ओर से ले जाने की अनुमति दी गई है। बेटों को रिम्स से पीपीई किट पहनाकर अलग से एंबुलेंस में रातू रोड स्थित कब्रिस्तान तक ले जाया जाएगा।

    ???देखिए वीडियो कोरोना पीड़ित की मौत के बाद उसे दफनाने को लेकर कैसे हंगामा मचा है रांची की सकड़ों पर…..???

    संबंधित खबरें

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    5,623,189FansLike
    85,427,963FollowersFollow
    2,500,513FollowersFollow
    1,224,456FollowersFollow
    89,521,452FollowersFollow
    533,496SubscribersSubscribe