अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      सीएम सात निश्चय बनी लूट योजना, ऑडिट के नाम पर अफसरों की कट रही चांदी

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। भाकपा माले जिला कमिटी के सदस्य व इनौस जिला सचिव शत्रुधन कुमार ने प्रेस रिलिज जारी कर बताया है कि मुख्यमंत्री के गृह जिला नालन्दा के इसलामपुर प्रखण्ड के बौरी डीह पंचायत के वार्ड न- 4  मैदी कला गांव में सात निश्चय योजना से नल जल गली नाली निर्माण के नाम पर लाखों रूपए का बारा न्यारा स्थानीय जन प्रतिनीधि के द्वारा किया गया है।CAM became a seven judge scheme robbed of silver in the name of audit 3

      मैदी कला गांव के वार्ड न-4 के दलित महादलित टोला है। जहाँ पर न तो नाली का निर्माण किया गया और न ही नल जल योजना में मानक के हिसाब से काम किया गया है।

      इस महादलित टोला की गली में एक ईंट भी नही लगा है और इसके नाम पर पैसा की निकासी कर ली गई है। इसी पंचायत के वार्ड न-2  डेउरा में वार्ड सदस्य के द्वारा नल जल का बोरिंग नीजि जमीन मे करवा ली गई है और क्रियान्वन समिति के सचिव से मजदूरों को पैसा देने के नाम पर स्थानीय मुखिया सावित्री देवी के पुत्र अमर पासवान एवं वार्ड सदस्य राम जन्म चौरसिया के द्वारा बीस हजार रुपए के चेक लेकर तीन लाख बीस हजार का फर्जी निकासी कर ली गई है।CAM became a seven judge scheme robbed of silver in the name of audit 2

      इसकी शिकायत वार्ड क्रियान्वन समिति के सदस्य के द्वारा जिलाधिकारी से लेकर स्थानिय पदाधिकारी से किया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही कि गई है।

      श्री कुमार ने कहा की अगर समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया गया तो बाध्य होकर आन्दोलन किया जायेगा।

      इधर सूत्रों का कहना है कि वरीय पदाधिकारी द्वारा इस प्रकार के मामले की निष्पक्ष रुप से जांच पड़ताल किया जाए तो प्रायः पंचायतों की विकास योजनाओं में भारी अनियमितता और फर्जी निकासी कर व्यापक पैमाने पर लूट-खसोट का बड़ा खुलासा होगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!