अब मात्र 1 रुपया में 25 एकड़ जमीन देगी झारखंड की हेमंत सरकार ! जानें योजना

रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के सीईओ अमित कुमार के अनुसार 500 तक की रैंकिंग वाले शैक्षणिक संस्थानों को 1 रुपये में 25 एकड़ जमीन देने का फैसला किया गया है..

The post अब मात्र 1 रुपया में 25 एकड़ जमीन देगी झारखंड की हेमंत सरकार ! जानें योजना first appeared on Expert media news.

 
अब मात्र 1 रुपया में 25 एकड़ जमीन देगी झारखंड की हेमंत सरकार ! जानें योजना

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। झारखंड निवेशकों के लिए ‘अवसर की भूमि’ बनता जा रहा है। प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने आकर्षक प्रस्‍ताव रखा है।

खबरों के मुताबिक  प्रदेश की राजधानी रांची के एचईसी इलाके में स्‍मार्ट सिटी प्रोजक्‍ट पर काम चल रहा है। देश के सर्वोत्‍तम शैक्षणिक संस्‍थानों को आकर्षित करने के लिए रांची स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट की ओर से यह ऑफर दिया गया है।

अधिकारियों ने इन्‍वेस्‍टर्स मीट में महज 1 रुपये के टोकन मनी पर 25 एकड़ जमीन आवंटित करने की घोषणा की है, ताकि ऐसे शिक्षण संस्‍थान रांची स्‍मार्ट सिटी में अपना कैंपस खोल सकें।

रांची स्‍मार्ट सिटी कॉरपोरेशन की ओर से इन्‍वेस्‍टर्स मीट का आयोजन किया गया था। प्रदेश का शहरी विकास विभाग भी भागीदार था। इस दौरान प्‍लॉट्स की ई-ऑक्‍शन को लेकर भी चर्चा की गई।

इस चर्चा में रियल एस्‍टेट, एजुकेशन, हॉस्पिटेलिटी और मेडिकल सेक्‍टर में 100 से ज्‍यादा प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। पहले चरण के तहत पिछले साल दिसंबर में बोली लगाई गई थी।

HP_O_LHS_a1" name="Homepage-Paid-LHS-a1">
';

रांची स्‍मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के सीईओ अमित कुमार के अनुसार 500 तक की रैंकिंग वाले शैक्षणिक संस्‍थानों को 1 रुपये में 25 एकड़ जमीन देने का फैसला किया गया है।

बता दें कि सेंटर फॉर इंडियाज स्‍मार्ट सिटी मिशन के तहत चयनित 100 शहरों में रांची भी एक है। वर्ष 2017 में उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने नींव का पत्‍थर रखा था, लेकिन इस प्रोजेक्‍ट पर साल 2019 में काम शुरू हुआ।

झारखंड का शहरी विकास विभाग रांची स्‍मार्ट सिटी में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अब तक तकरीबन 800 करोड़ रुपये का निवेश कर चुका है।

इस पूरे प्रोजेक्‍ट को एचईसी इलाके में 657 एकड़ जमीन पर बसाया गया है। मास्‍टर प्‍लान में 37 फीसदी जमीन को ग्रीन बेल्‍ट और ओपन रखा गया है।

 

रिम्स में ईलाजरत जख्मी पत्रकार बैजनाथ महतो का निधन, शोक संदेशों का तांता
जेल बंद एनोस एक्का की काली कमाई की महल बना ईडी ऑफिस !
पंचायती राज्य मंत्री की भाभी हार गई मुखिया चुनाव, किरण चौधरी ने चटाई धूल
यहाँ शीर्ष भाजपाईयों ने पं. उपाध्याय की जगह मना दी डॉ. मुखर्जी की जयंती !
जेजेबी जज ने मिठाई चोर को किया रिहा, कहा- ऐसे तो ‘माखनचोर श्रीकृष्ण लीला’ ही न होती ! जानें बड़ा रोचक मामला

<p>The post अब मात्र 1 रुपया में 25 एकड़ जमीन देगी झारखंड की हेमंत सरकार ! जानें योजना first appeared on Expert media news.</p>