अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      बिहार की हालत बिगड़ी, 16 नए कोरोना मरीज के साथ आंकड़ा पहुंचा 113

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  कोरोना महामारी से जुड़ी हुई इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां 16  और कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बिहार में आंकड़ा 113 पहुंच गया है…

      स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी मरीज नालंदा जिले के रहने वाले हैं। जिसमें 17,21,23,26,45 और 50 साल की 6 मिलाएं शामिल हैं।

      इसके आलावा 14,16,18,18,19, 22 और 50 साल के मरीज शामिल हैं। इसके अतिरिक्त 60 साल के 3 और मरीज इसी जिले के रहने वाले बाते जा रहे हैं।

      WhatsApp Image 2020 04 20 at 9.16.24 PMबिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि नालंदा से जिस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह महिला दुबई से लौटे कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है।

      नालंदा का यह एक पॉजिटिव मरीज अब तक 26 लोगों को संक्रमित कर चुका है। जिसमें नालंदा के बिहारशरीफ का एक डाक्टर भी शामिल है। इसी मरीज के कारण पटना में भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है। जो इसका ससुर बताया जा रहा है। पटना सिटी में सुल्तानगंज थाना इलाके के मेवासाव लेन में यह मरीज सामने आया था।

      कोरोना संकट के बीच हालात काफी तेजी से बिगड़ते जा रहे हैं। इंडिया में भी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैलते जा रहा है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1553 नए मामले सामने आये हैं। जिसके कारण यह आंकड़ा 17265 पहुंच गया है।

      बिहार में भी पिछले तीन दिनों में हालात काफी बिगड़े हैं। क्योंकि 17 अप्रैल के बाद यहां एक भी पॉजिटिव मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है, बल्कि इन्हीं तीन दिनों के अंदर 30 नए मरीज सामने आ गए हैं।

      बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सूबे में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 113 हो गई है। 42 लोग अब तक कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को हराकर एक नए जीवन को हासिल किये हैं।

      सूबे में अभी फिलहाल 53 केस एक्टिव हैं। बिहार में अब तक 11339 टेस्ट हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 2 लोगों की मौत अब तक बिहार में हुई है। एक व्यक्ति की मौत इसी तीन दिन के अंदर ही हुआ है। राज्य में 302 क्वारंटाइन केंद्र बनाये गए हैं।

      केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17656 हो गई है। शाम के करीब साढ़े पांच बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 559 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है और 2842 लोग ठीक हुए हैं।

      पिछले 24 घंटे में 1553 नए मामले आए हैं और 36 लोगों की मौत हुई है। अब तक देश में 17265 केस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शाम के चार बजे ये जानकारी दी।

      देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर के केंद्रीय जेल के चार कैदी सोमवार को इससे संक्रमित पाये गये। इसके बाद इस जेल में कोरोना वायरस की जद में आये कैदियों की तादाद बढ़कर छह पर पहुंच गयी है जिससे कारागार प्रशासन सतर्क हो गया है।

      ICMR ने कहा है कि टेस्ट किट 20℃ से नीचे रखना होता है। तापमान बढ़ा तो उसके नतीजों में अंतर आ सकता है। 100 लोगों में से 80 लोगों के बिना किसी लक्षण के पॉजिटिव होने का चांस होता है।

      स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में डबलिंग रेट 8।5 है। डबलिंग रेट का मतलब है कोविड 19 मामलों के दोगुना होने का समय। अधिकारी ने बताया कि कई राज्यों में डबलिंग रेट 20 दिन से अधिक है। गोवा में अब कोई केस नहीं है। उन्होंने बताया कि कोशिश करना है कि जो ग्रीन ज़ोन में हैं वो ग्रीन में ही रहें।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!