अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      कोचिंग कैपिटल कोटा की सियासत के बीच आज लौटेगें बिहारी छात्र

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क ब्यूरो)। बिहार में एक तरफ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ बिहार की सियासत कोटा में फंसे छात्रों पर जाकर केन्द्रित हो गई है।

      कोटा में फंसे लगभग दस हजार छात्रों के मुद्दे उछालने और लपकने की रफ्तार तेज है। पहले तेजस्वी ने छात्रों के मुद्दे को हवा दी तो अब पप्पू यादव छात्रों को लाने की मांग पर अडे हुई है।

      nitish kota 1राजद ने राज्य के लोगों की हितों की अनदेखी का आरोप लगाया तो कांग्रेस ने नीतीश कुमार का समर्थन किया है, वही भाजपा साइलेंट मोड में आ गई है।

      कोटा में कोरोना के नये मरीज मिलने के बाद अभिभावक चिंतित है। खुद कोचिंग छात्रों ने भी ट्विटर पर अभियान छेड़ दिया।

      अब  जानकारी मिल रही है कि कोटा में फंसे बिहारी छात्रों को लाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग सक्रिय हुई है। सोमवार से छात्रों का जत्था कोटा से बिहार के लिए रवाना हो जाएगा।

      कोटा में फंसे छात्रों ने आपदा प्रबंधन विभाग की हेल्पलाइन पर फोन कर जानकारी दी है कि उन्हें बस से लौटने का पास मिल गया है।

      वैसे छात्र जो कोटा से सोमवार को रवाना होंगे। उनकी जांच बिहार सीमा पर ही की जाएगी। जिसके बाद बिहार में प्रवेश दिया जाएगा।nitish kota

      साथ ही इन सभी छात्रों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 14 दिनों के लिए छात्रों के गृह के नजदीक आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा।

      कोटा में फंसे बिहारी छात्रों के लिए एक बड़े कोचिंग सेंटर ने भी अपने छात्रों को लौटने के लिए निबंधन कराकर बिहार भेजने की बात कही थी।

      बताया जा रहा है कि कोटा में बिहार से लगभग दस हजार से ज्यादा छात्र फंसे हुए है। जबकि यूपी, असम, गुजरात सहित दूसरे राज्यों ने अपने बच्चे बुला लिये थे।

      रविवार देर शाम भी कोटा से कश्मीर के छात्र रवाना हो गये थे। कोटा में इस समय बिहार और महाराष्ट्र के ज्यादातर छात्र फंसे हुए हैं। इससे पहले भी बिहारी छात्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से उन्हें वापस लाने की मांग की थी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!