मुजफ्फरपुर बॉयलर विस्फोट मामले में मोदी समेत 6 लोगों पर एफआईआर

 
मुजफ्फरपुर बॉयलर विस्फोट मामले में मोदी समेत 6 लोगों पर एफआईआर

मुजफ्फरपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के मुजफ्फरपुर  जिले के बेला औधोगिक क्षेत्र स्थित नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत छह लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।

इस विस्फोट में सात मजदूरों की मौत हो गई थी। इनमें से पांच के शव की पहचान हुई है। जबकि दो अन्य मजदूरों के शव की पहचान करने में प्रशासन जुटी है।  आधा दर्जन घायल मजदूर अभी एसकेएमसीएच में भर्ती हैं। घटना के बाद से फैक्टी के मालिक विकास मोदी और विक्रम मोदी फरार हैं।

बता दें कि रविवार सुबह लगभग साढ़े नौ बजे बेला में जोरदार धमाका होने से एक किलोमीटर के आसपास का इलाका दहल गया था। फेज-2 स्थित इशान स्नैक्स एण्ड नमकीन प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री में मेंटनेंस वर्क के दौरान बॉयलर फट गया।

इससे इतना जोरदार धमाका हुआ कि कई लोगों के चीथड़े उड़ गए। लाशों के कई टुकड़े हो गए। शाम तक प्रशासन ने सात लोगों की मौत की पुष्टि की।

भीषण धमाका होने के कारण उस फैक्ट्री के बगल में लगी चूड़ा फैक्ट्री के दो कर्मियों की मौत भी मौके पर हो गई। उसके अलावा आसपास की कई फैक्ट्रियों के कई कर्मचारी घायल हो गए हैं। साथ ही कई भवनों की भारी क्षति हुई है।

हादसे में फैक्ट्री के हेड ऑपरेटर ललन यादव की मौके पर मौत हो गई। वह छपरा के रसूलपुर थाना के खजूलपुर गांव का निवासी थे। उसी फैक्ट्री में काम करने वाला उसका बेटा विनोद यादव घायल है।

घायल विनोद ने बताया कि ब्वॉयलर साफ करने के दौरान फट गया। बार-बार कहने के बाद भी फैक्ट्री के मालिक कई महीनों से बॉयलर नहीं बदल रहे थे।

मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार के अनुसार अब तक सात लोगों की लाश मिल चुकी है। सभी मृतकों की पहचान की जा रही है। विभिन्न बिन्दुओं पर घटना की जांच की जा रही है। दोषियों की बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सभी मृतकों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करोन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।