अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      पटना में भाई रवि की जारी गुंडागर्दी को लेकर फिर विवादों में बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी

      डिप्टी सीएम का भाई हथियारों से लैस होकर दिनदहाड़े पटना की कीमती जमीनों को कब्जा रहा है, जब जमीन मालिक विरोध करते हैं तो कहता है इन्हें उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो कहते हैं

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ डेस्क)। बिहार की डिप्टी सीएम रेणू देवी एक बार फिर से विवादों में घिरी दिख रही है,इस बार विवाद उनके बयान को लेकर नहीं बल्कि उनके भाई के कारनामे की वजह  से विवाद में घिरी हुई हैं।

      Bihar Deputy CM Renu Devi again in controversies regarding the continuing hooliganism of brother Ravi in Patna 2उनके भाई पर पटना में जमीन कब्जे और धमकी देने का आरोप है। हालांकि डिप्टी सीएम का कहना है कि उनके भाई के साथ वर्षों से बातचीत नहीं है।

      राज्य के डिप्टी सीएम के भाई के द्वारा पटना में जमीन कब्जे को लेकर बिहार के तेजतर्रार पुलिस अफसर रहे आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी को एक पत्र लिखकर मांग की है कि आपराधिक षड्यंत्र के डिप्टी सीएम पर भी प्राथमिकी दर्ज हो।

      पूर्व आईजी अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी को लिखें पत्र में आरोप लगाया है कि डिप्टी सीएम के भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नु पटना के पटेल नगर में एक व्यक्ति से उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहा है।

      उन्होंने डीजीपी को लिखा कि वरिष्ठ रामभक्त और डिप्टी सीएम के भाई ने पटना में गुंडागर्दी का नंगा नाच शुरू किया है। लगभग छह कट्ठे की जमीन जिसकी कीमत करोड़ों रूपए है उसपर निगाह गड़ाये हुए है।

      जब जमीन मालिक अपने जमीन और अपनी सुरक्षा के लिए  शास्त्री नगर थाना पहुंचा तो उसे वहां बताया गया कि वे कुछ नहीं कर सकते हैं,सीएम हाउस से ही गुंडों की मदद करने का आदेश है।

      पूर्व आईजी ने डीजीपी से मांग की है कि वे शास्त्री नगर थाना को आदेश दें कि डिप्टी सीएम के विरुद्ध धारा 120(भी) आपराधिक षड़यंत्र के लिए उनपर प्राथमिकी दर्ज कराया जाएं।

      इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी डिप्टी सीएम रेणु देवी पर आरोप लगाया है था कि  रेणु देवी के भाई पटना में जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, इस पर पार्टी को बयान देना चाहिए।

      तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘जंगलराज के रखवाले दिल्ली वाले बिहार के कथित मुंहबोले चुनावी बेटा को भाजपाईयों की गुंडागर्दी पर बोलना चाहिए। डिप्टी सीएम का भाई हथियारों से लैस होकर दिनदहाड़े पटना की कीमती जमीनों को कब्जा रहा है, जब जमीन मालिक विरोध करते हैं तो कहता है इन्हें उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो कहते हैं’।

      वैसे डिप्टी सीएम रेणु देवी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि उन्होंने अपने भाई से काफी पहले से संबंध तोड़ रखा है।

      रिपोर्ट के मुताबिक जमीन के मालिक ने बताया कि पुलिस-प्रशासन से उन्हें मदद नहीं मिल पा रही है। शिकायत करने के काफी देर बाद भी पुलिस नहीं पहुंची। जब वो खुद विरोध करने गए तो उनके साथ मारपीट की गई।

      पहले भी विवादों में रहा है रवि प्रसाद: रवि प्रसाद का दो साल पहले बेतिया में दबंगई और गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया था। जिसमें वो बीच बाजार में एक दवा दुकानदार की पिटाई करते देखे गए थे।

      दवा दुकानदार का कसूर सिर्फ इतना था कि वह उनके दुकान में आने के बाद उठ कर खड़ा नहीं हुआ था। बाद में उसे खींचकर दूसरी जगह ले जाकर भी पिटाई की गई थी। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!