पटनाः हाइवा ने पुलिस जिप्सी को रौंदा, 3 होमगार्ड जवान की मौत, 2 की हालत गंभीर

 
पटनाः हाइवा ने पुलिस जिप्सी को रौंदा, 3 होमगार्ड जवान की मौत, 2 की हालत गंभीर

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। राजधानी पटना के बेउर जेल मोड़ के पास एक हाइवा पुलिस की जिप्सी को रौंद दिया। जिसके बाद जिप्सी में आग लग गई। जिसमें तीन पुलिसवाले जिंदा जल गए। जबकि दो पुलिसवालों की हालत गंभीर है।

खबरों के मुताबिक बेऊर मोड़ के पास गर्दनीबाग थाना पुलिस की गश्ती गाड़ी सड़क किनारे खड़ी थी। सुबह के करीब 5 बज रहे थे। इस दौरान कुहासा भी काफी था। इसी दौरान अचानक गिट्‌टी लोड कर तेज स्पीड में आ रहा हाईवा जिप्सी पर पलट गया।

गिट्टी लोडेड ट्रक के जिप्सी पर पलटते ही पुलिस वाहन में आग लग गई। इस दौरान तेज विस्फोट हुआ, जिसमें जिप्सी में बैठे 5 पुलिसकर्मी झुलस गए। विस्फोट की आवाज सुनते ही स्थानीय लोग मदद के लिए पहुंचे। तब तक 3 जवानों की मौत हो गई। दो जवानों को आननफानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हादसे में जिन तीन पुलिसवालों की मौत हुई है ये तीनों होमगार्ड के जवान थे और तीनों जिप्सी में पीछे की सीट पर बैठे थे। मृतकों की पहचान पुखराज कुमार, प्रभु कुमार और सियाराम शरण के रूप में हुई।

घायल पुलिसवालों में एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही है। घायल सब इंस्पेक्टर का नाम सियाराम पासवान है । सिपाही ड्राइविंग सीट पर बैठा था, जबकि सब इंस्पेक्टर ड्राइविंग सीट के बगल में बैठे थे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि हाईवा काफी तेज रफ्तार में था और घने कोहरे की वजह से सामने खड़ी पुलिस की जिप्सी नहीं दिखी और अनियंत्रित होकर पलट गया। विस्फोट इतना तेज था कि करीब 500 मीटर तक इसकी गूंज सुनाई दी। आशंका जताई जा रही है कि जिप्सी के फ्यूल टैंक में आग लगने के कारण यह विस्फोट हुआ।

हादसे के बाद हाईवा ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस CCTV फुटेज भी खंगाल रही है। आसपास के लोगों से भी जानकारी ली जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।