अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      4 दिन बाद सामने आया श्राद्ध भोज को मोदी आहार बता गरीबों में बांटने वाले भाजपाइयों का नया ड्रामा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क पूरे मामले पर साक्ष्यों को सामने नहीं लाना चाह रही थी, लेकिन चूंकि भ्रष्ट भाजपाई पूरे मामले को झूठा और मनगढ़ंत बता ओछी राजनीति कर मां की श्राद्ध करने वाले बेचारे झुमुक लाल को राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार करने का प्रयास करते हुए उन्हें अपनी राजनीतिक बिसात में मोहरा बना रहे हैं, ऐसे में हम अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए साक्ष्यों को सामने ला रहे हैं।

      पिछले दिनों 22 अप्रैल को सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 29 के महावीर नगर वासियों को आरआईटी मंडल भाजपा अध्यक्ष के नेतृत्व में श्राद्धभोज में बचा खाना परोसने का आरोप लगा।

      वैसे यह आरोप हमने अपनी ओर से नहीं लगाया। सुनिए पहले इस पहले स्टिंग वीडियो को इनमें से एक 22 अप्रैल को महावीर नगर मामले की तफ्तीश करने पहुंचे स्थानीय पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मौके पर मौजूद व्यक्ति ने क्या कहा…

      सुन लिया न स्टिंग वीडियो में स्थानीय व्यक्ति ने क्या कहा। मोदी आहार जो बांटता है वह था। आगे हमें कहने की जरूरत नहीं कौन- कौन था। यह उन्हीं की जुबानी सुन ले…

      चलिए अब आपको 22 अप्रैल को जिनके यहां श्राध्दभोज था उनकी स्टिंग दिखाते हैं। क्योंकि मामला संवेदनशील था, इसलिए स्थानीय रिपोर्टरों ने कोई रिस्क लेना नहीं चाहा। और यही कारण है कि कि पूरे घटनाक्रम का स्टिंग जरूरी था।

      ये महाशय झुमुक लाल हैं। इनकी मां का 22 अप्रैल को श्राद्धभोज था,  लॉकडाउन होने की वजह से कई मेहमान श्राद्ध भोज में शामिल नहीं हो सके। जिस कारण काफी खाना बच गया था।

      बतौर झुमुक लाल इनके पड़ोस में ही भाजपा प्रदेश शोषल मीडिया प्रभारी विशाल उर्फ स्वप्निल सिंह को पड़ोसी होने के नाते बचा खाना गरीबों को बंटवाने को कहा, इसके लिए उन्होंने पैकिंग के लिए कंटेनर भी उपलब्ध करा दिया और अपने छोटे भाई को साथ लगा दिया ताकि गरीबों को खाना बांट दिया जाए।

      लेकिन मक्कार भाजपा नेता विशाल उर्फ स्वप्निल सिंह ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए महावीर नगर के भोले- भाले गरीबों के बीच श्राद्धभोज मोदी आहार बता बंटवा दिया। जिसमें आरआईटी मंडल भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, अजय पंकज व अन्य का नाम सामने आ रहा है।

      वैसे इस दौरान झुमुक लाल के भाई भी उनके साथ थे जो हम अपने अगले खुलासे में करने जा रहे हैं। अगले दिन अखबारों की सुर्खियां बनते ही भाजपाइयों के तोते उड़ गए। हर तरफ भाजपाइयों की इस करतूत की चर्चा होने लगी।

      यहां बता दें कि आखिर इन भ्रष्ट भाजपाइयों ने वार्ड 29 के महावीर नगर को ही अपना निशाना क्यों बनाया। चूंकि वार्ड 29 में पार्षद का चुनाव होना है। और यहां से नगर निगम के मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव अपने पुत्र की दावेदारी कर चुके हैं।

      वहीं आरआईटी मंडल भाजपा अध्यक्ष सहित जितने भी भाजपाइयों का नाम सामने आ रहा है, सभी मेयर के खास माने जाते हैं। मेयर का भाजपा में काफी बड़ा कद भी है, और रसूख वाले भी हैं।

      सो इन भाजपाइयों ने खरखाहीं लूटने के चक्कर में मेयर की पूरी प्रतिष्ठा को ही मिट्टी में मिला कर रख दिया। हालांकि सूत्र बताते हैं, कि अगले दिन मेयर ने सभी की जमकर क्लास लगाई।

      सूत्र तो यह भी बताते हैं कि मेयर ने सभी भाजपाइयों पर सख्त कार्रवाई करने का फरमान भी जारी कर दिया। हालांकि भाजपा आलाकमान ने इस मामले पर कोई कार्रवाई न करके अपनी पार्टी के छवि को धूमिल किया है।

      वैसे महावीर नगर के लोग खुद के साथ हुए इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित हैं। बस्तीवासी इस मुद्दे पर दो गुटों में बट गए हैं। क्योंकि एक गुट उस रात खाना बंटवारे में शामिल था।

      वहीं दूसरे गुट का आरोप है, कि सबों ने मिलकर लोगों का धर्म भ्रष्ट कर दिया। इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। इन सबके बीच बस्ती वासियों के लिखित शिकायत पर सरायकेला एसडीओ ने गम्हरिया सीओ के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर रिपोर्ट तलब किया है।

      modi ahar 1उधर आज शोषल मीडिया में एक अफवाह कहें या आरआईटी मंडल भाजपा का स्पष्टीकरण। चाहे जो हो उसमें यह कहा गया है, कि उक्त रात जो खाना महावीर नगर में बांटा गया था, वह भाजपा नेता स्वप्निल सिंह के छोटे भाई की पत्नी के जन्मदिन के अवसर पर बचा हुआ खाना था, जिसे वहां बांटा गया है। तो अब स्वप्निल सिंह आरआईटी मंडल अध्यक्ष।

      यह बता दें कि झुमुक लाल जी के माता जी का श्राद्ध में बचा भोजन कहां बंटवाया था। दूसरी बात अगर आप सत्य कह रहे हैं  तो उस रात महावीर नगरवासियों ने जो कहा क्या वह गलत था ? या आज महावीर नगर वासी जो कह रहे हैं वह गलत है ?

      और फिर जिस दिन आप पर यह आरोप लगा उस दिन से अब तक आप चुप क्यों बैठे रहे ? ऐसे कई सवालों का जवाब क्षेत्र की जनता आपसे पूछ सकती है, इसलिए जवाब जरूर तैयार रखिएगा। क्योंकि अभी जांच शुरू भी नहीं हुआ है, और आप तथ्यों को तोड़- मरोड़ कर सामने ला रहे हैं।

      किसी के मानवीय संवेदना के साथ आपको खिलवाड़ करने  का कोई अधिकार नहीं। अगर आप पर लगा आरोप मनगढ़ंत और बेबुनियाद था तो आप सियासी लोग हैं,  चार दिनों बाद  आपने स्पष्टीकरण  दिया।

      वैसे  अगर आपने  झुमुक लाल के संवेदना के साथ खिलवाड़ किया और उनसे  गलत बयान लिखवाया या जांच अधिकारियों के समक्ष सुपुर्द किया  तो आगे हम आपको और बेनकाब करेंगे उसके लिए आप तैयार रहिएगा।

      क्योंकि  आपने अपने व्यवहार और चरित्र से मोदी समेत कईयों की प्रतिष्ठा का हनन किया है। भले जिला स्तरीय भाजपाई आपको क्षमा कर दें, लेकिन जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी। और हम तब तक आप के कुकृत्य को उजागर करते रहेंगे, जब तक जांच अधिकारी अपनी रिपोर्ट ना सौंप दें।

      वैसे हमें उम्मीद है कि हमारे तथ्य जांच अधिकारी तक जरूर पहुंच रहे होंगे। हालांकि आपने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना स्पष्टीकरण दिया है। चलिए अब हम जरा महावीर नगर वासियों को खाने में दिए गए मैन्यू से भी अपने पाठकों और जांच अधिकारियों को अवगत करा देते हैं। क्योंकि शायद आप पहले इंसान होंगे जो अपने परिवार में जन्मदिन के अवसर पर पूरी, सब्जी, बचका और बुंदिया खिलाते होंगे।

      लेकिन जरा इस महानुभाव की भी सुन लीजिए क्योंकि इसी मुहल्ले से उस दिन झुमुक लाल जी के घर श्राद्ध भोज में खाना खाने गए थे। जिन्हें खाना देखने के बाद समझते देर न लगी कि वह खाना कहां का है।

      अब अंत में आप उन्हीं की सुन लीजिए जिन्होंने 22 अप्रैल की रात को आपके करतूतों को बेनकाब किया था, जो आज अपने बयानों से मुकर रहे हैं।

      चलिए आज के लिए इतना काफी है हम आपको अभी भी नसीहत दे रहे हैं कि आप ओछी और गंदी राजनीति का शिकार भोले भाले बस्ती वासियों को ना बनाएं। चुनाव का वक्त आएगा आप वहां राजनीति करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन वर्तमान वैश्विक संकट को देखते हुए भले उन्हें आप कुछ सुविधा उपलब्ध न कराएं।

      उसके लिए सरकार और प्रशासन पर्याप्त है, लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए उन्हें अपने राजनीति का शिकार ना बनाएं। वहीं महावीर नगर वासियों से भी हम आपस में शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। क्योंकि आपमें फूट होगा तो हर कोई उस का नाजायज फायदा उठाएगा। आप आपस में एकजुट रहें आपको जिनसे स्नेह है उनसे लगाव रखें।

      क्योंकि कुछ घटिया नस्ल के परजीवी पत्रकार यह अफवाह उड़ा रहे हैं, कि महावीर नगर में पत्रकार को बंधक बनाया गया है। यानी कहीं ना कहीं आपके छवि को धूमिल करवाया जा रहा है। इसलिए आप अपनी ताकत को समझें और समय की प्रतीक्षा करें, क्योंकि समय बलवान होता है।

      आज निश्चित तौर पर आप पार्षद विहीन हैं। इसलिए आपके साथ इस तरह की घटनाएं हो रही है। लेकिन वह दिन दूर नहीं जब चुनाव होगा और आपके समक्ष आप का प्रतिनिधित्व करने वाला पार्षद भी होगा। लेकिन वैश्विक संकट की इस घड़ी में संयम बरतें।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!