अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      15 अगस्त के मौके पर ओडीएफ घोषित होगा करायपरशुराय प्रखंड

      हिलसा (धर्मेन्द्र)। आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस करायपरशुराय प्रखंड के लोगों के लिए खामसखास दिन होगा। इस दिन करायपरशुराय खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) प्रखंड घोषित होगा।

      इस आशय का निर्णय बुधवार को हिलसा में सात निश्चय योजना की समीक्षा बैठक में लिया गया। शहर के रामबाबू हाईस्कूल के सभागार कक्ष में एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में करायपरशुराय एवं हिलसा प्रखंड से जुड़े पदाधिकारी एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

      एसडीओ ने पूछने पर बताया कि समीक्षा के दौरान करायपरशुराय प्रखंड के हर जरुरतमंद लोगों के घरों में शौचालय का निर्माण करवा दिया गया है। इसलिए करायपरशुराय प्रखंड को आगामी 15 अगस्त को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) प्रखंड घोषित करने का निर्णय लिया।

      हिलसा प्रखंड के करीब सात पंचायतों में शौचालय निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है।  आगामी 15 अगस्त को सात पंचायतों को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) पंचायत घोषित कर दिया जाएगा।

      एसडीओ ने बताया कि सूखे की स्थिति देखते हुए नल-जल योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। कई ऐसे गांव हैं जहां नल-जल योजना के तहत बोरिंग का पूरा हो गया लेकिन अभी तक पाईप नहीं बिछाया गया है। ऐसे गांवों में शुद्ध पेयजल के दिन में तीन बार दो-दो घंटे तक बोरिंग चलाने का निर्देश दिया गया।

      उन्होंने बताया कि सात निश्चय के योजना का क्रियान्वयन गुणवत्तापूर्ण हो इसके लिए मुखिया को विशेष हिदायत दिया गया है। मुखिया से स्पष्ट कहा गया कि गुणवत्ता में कहीं से शिकायत मिले तो तुरंत अधिकारी को सूचित किया जाए ताकि समय रहते कार्रवाई हो पाये।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!