30.1 C
New Delhi
Sunday, September 26, 2021
अन्य

    14 जून से राजगीर में होगी रालोसपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 

    लोकसभा चुनाव और सोसल मीडिया के लिए होंगे ट्रेन्ड

    नालंदा ( राम विलास )। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा के कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर कार्य करें। पार्टी की नीतियों और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाएं। कार्यकर्ता सोशल मीडिया और कैशलेस प्रोग्राम की भी जानकारी हासिल करें।

    श्री कुशवाहा 14 जून से शुरू होने वाले प्रशिक्षण शिविर की तैयारी को लेकर राजगीर के स्रस्वती भवन में शनिवार को आहूत बैठक को संबोधित करते हुये बोल रहे थे।

    इस बैठक में प्रशिक्षण शिविर की तैयारी के लिए हर पहलू पर चर्चाएं हुई। कई समितियों का गठन किया गया , जिसमें आवास, यातायात , निबंधन , भोजन व्यवस्था समेत कई कमेटियां शामिल हैं । सभी कमेटीयो के अलग-अलग संयोजन बनाये गये हैं।

    केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि सम्मेलन में पूरे देश के कई प्रदेशों के प्रतिनिधि प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे। लेकिन नालंदा और नवादा के कार्यकर्ता होस्ट की भूमिका में काम करेंगे । बाहर से आए हुए कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो उसका ख्याल नवादा और नालंदा के पार्टी नेताओं को रखनी है ।

    उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में होने वाली है। उस चुनाव को लेकर रालोसपा के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। चुनाव के समय सोशल मीडिया का बहुत अधिक महत्व होता है। इसलिए सोसल मीडिया की स्पेशल ट्रेनिंग शिविर में दी जाएगी।

    उपेंद्र कुशवाहा ने बताया कि राजगीर में होने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में करीब डेढ़ हजार रालोसपा कार्यकर्ता शामिल होंगे । इस प्रशिक्षण शिविर में वही डेलीगेट्स भाग लेंगे जिन्हें प्रदेश मुख्यालय से आमंत्रण भेजा जाएगा । आमंत्रित सदस्य आमंत्रण पत्र लेकर आएंगे ।पत्र दिखाने के बाद ही उनका निबंधन और प्रशिक्षण हॉल में प्रवेश मिलेगा।

    उन्होंने बताया इस प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी, सभी प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी, जिला कार्यकारिणी के अलावे प्रखंड अध्यक्ष शामिल होंगे। इस प्रशिक्षण शिविर में बिहार के अलावे उत्तर प्रदेश , झारखंड ,पश्चिम बंगाल, दिल्ली, असम, केरल ,मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

    केंद्रीय राज्यमंत्री ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया । उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शिविर के अंदर की बात हो या बाहर की सभी जगह रालोसपा कार्यकर्ता संयम और अनुशासन से काम करें।

    उन्होंने स्पष्ट किया कि सम्मेलन में आए डेलीगेट्स को प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के पहले निबंधन कराना अनिवार्य होगा। इसके लिए 200 शुल्क निर्धारित किया गया है ।

    उन्होंने कहा कि रालोसपा कार्यकर्ता ऐसा आचरण करें कि दूसरे दल के लोग उसे अंगीकार करें। उन्होंने दल के कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए कहा कि शिविर को सफल बनाने के लिए जिन्हें जो दायित्व दिया गया है उसे वे पुरी जिम्मेदारी से निभाएं ।

    शिविर की तैयारी को लेकर आहूत इस बैठक में रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष बुद्धदेव चौधरी , राजेश यादव, कामराज, सोनू कुशवाहा , हिमांशु पटेल , भरत प्रसाद सिंह, सत्यानंद डांगी , उमाशंकर सिंह , अंगद कुशवाहा , अरविंद कुमार, लक्ष्मण प्रसाद, राष्ट्रीय प्रवक्ता कंचन चौधरी समेत राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के कई नेता शामिल हुए।

    संबंधित खबरें

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    5,623,189FansLike
    85,427,963FollowersFollow
    2,500,513FollowersFollow
    1,224,456FollowersFollow
    89,521,452FollowersFollow
    533,496SubscribersSubscribe