अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      सीएम 7 निश्चय योजना की बैठक से बीडीओ गायब, डीएम ने एक दिन का वेतन रोका

      बिहारशरीफ (एक्पर्ट मीडिया न्यूज)।  एकंगरसराय, इस्लामपुर एवं परवलपुर में सीएम सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा जिलाधिकारी डॉक्टर त्याग राजन एस एम द्वारा की गई।

      बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि हर घर नल का जल, पक्की नाली गली एवं शौचालय निर्माण संबंधी योजना की गति को और तेज करें।DM MEETING 2

      उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाते हुए इस योजनाओं का पूरी पारदर्शिता के साथ क्रियांवयन करें। योजनाओं में गुणवत्ता को मानक के अनुरुप सुनिश्चित करावे। गुणवत्ता में कमी होने पर उत्तरदायीं पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। शौचालय निर्माण के काम जहां-जहां पूरे हो गए हैं, उन वार्डो में जियो टैगिंग जल्दी पूरा कराकर संबंधित लाभुकों को अनुदान की राशि का भुगतान भी करने को कहा गया।

      जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से कहा कि टारगेट के अनुरुप जिओ टैगिंग प्रतिदिन कराना सुनिश्चित करें। साथ ही प्रखंड स्तर पर क्रियान्वित सभी योजनाओं के कागजात का सही तरीके से रखरखाव व संधारण करें।DM MEETING 1

      निर्मल नालंदा अभियान के तहत बन रहे शौचालयों के उपयोग पर भी लोगों को प्रेरित करने को कहा गया तथा इसके लिए जागरुकता कार्यक्रम एवं व्यवहार परिवर्तन से संबंधित ट्रिगरिंग अभियान को नियमित रुप से जारी रखने को कहा गया। अनुमंडल पदाधिकारी को भी इन योजनाओं के का नियमित अनुश्रवण करते रहने को कहा गया।

      मनरेगा एवं आई सी डी एस के समन्वय से बनने वाले आंगनवाड़ी केंद्रों के भवनों के लिए प्रस्ताव की मांग सभी संबंधित बाल विकास परियोजना अधिकारियों से की गई।

      बैठक से अनुपस्थित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इस्लामपुर से शो कॉज करते हुए उनका एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी जिलाधिकारी को इन योजनाओं के क्रियांवयन में तेजी लाने संबंधी सुझाव दिए ।

      बैठक में उप विकास आयुक्त सुब्रत कुमार सैन, जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र नाथ अनुमंडल पदाधिकारी सृष्टि राज सिन्हा संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीडीपीओ अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!