अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      राजधानी एक्सप्रेस में परोसा गया था सड़ा चिकन, मेडिकल जांच टीम की पुष्टि

      बोकारो (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नई दिल्ली से टाटानगर होते हुए भुवनेश्वर तक जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में विषाक्त भोजन खाने से अधिकाधिक बीमार यात्रियों के मामले की एक उच्चस्तरीय मेडिकल टीम जांच कर रही है।

      जांच टीम सूत्रों ने एक साथ 50 से अधिक यात्रियों के बीमार होने की बाबत बताया कि  राजधानी एक्सप्रेस में उन्हीं यात्रियों की अचानक तबियत खराब हुई, जिन्हें खाने में चिकन परोसा गया था। चिकन से सड़न की बदबू मिली है।rajdhani express 1

      खबर है कि बोकारो के बाद मुरी स्टेशन से मेडिकल टीम राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ी और जांच शुरू की।

      जांच टीम ने पाया कि लोगो को खाना में सड़ा हुआ चिकन परोसा गया था। जो लोग भी नन वेज खाना आर्डर किया था और चिकन खाया था, वे लोग ही बीमार पड़े है। वेज खाने वाले यात्रियों के साथ कुछ भी नहीं हुआ है। उनका स्वास्थ्य समान्य पाया गया है।

      rajdhani express 11

      फिलहाल मेडिकल टीम द्वारा ट्रेन कैंटिन के सभी खाने का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। ताकि सबकी क्वलिटी का सही से पता चल सके।

      बता दें कि नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस में रविवार को दर्जनों यात्री फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये। मुरी स्टेशन पर 10.12 बजे जैसे ही ट्रेन पहुंची, स्टेशन पर यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गयी। लोग मदद के लिए भागते नजर आये।

      सूचना पाकर रेलवे के चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ। जे कच्छप, स्टेशन प्रबंधक एम एस खान, आरपीएफ के मुरी पोस्ट प्रभारी यू के सिंह समेत कई बड़े अधिकारी स्टेशन पर पहुंचे।

      स्थानीय सिंगपुर नर्सिंग होम के डॉ रमणेश प्रसाद भी अपने टीम के साथ पहुंचे। प्लेटफार्म एक पर कई एम्बुलेंसों की थोड़ी देर में ही लाइन लग गयी। राजधानी के तीन बोगियों के करीब 50 से भी ज्यादा लोग बेहोशी जैसी हालत में थे।

      रेलवे के चिकित्सक डॉ जे कच्छप ने तत्काल सभी यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की। सिंगपुर नर्सिंग होम के डा रमणेश की टीम ने भी यात्रियों की जांच में सहयोग किया।

      rajdhani express 2

      यात्रियों ने बताया कि बोगी संख्या 3, 5, 8 व 9 में करीब तीस यात्री बेहोशी की हालत में पड़े थे। यात्रियों का इलाज करके ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

      मामले की गंभीरता को देखते हुए डा जे कच्छप एवं उनकी टीम ट्रेन में ही हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ गंभीर रूप से बीमार यात्रियों को बोकारो में ही उतार लिया गया। स्टेशन से ट्रेन 10.42 बजे रवाना हुई। इस दौरान 30 मिनट रुकी रही।

      मुरी के स्टेशन प्रबंधक एमएस खान ने बताया कि यात्री फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए है खान पान व्यवस्था में लापरवाही बरती गयी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!