अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      राजगीर पुलिस ने 297 पाउच देशी शराब के साथ एक धंधेबाज को पकड़ा

      नालंदा ( राम विलास)। नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने इंटरनेशनल टूरिस्ट सेंटर राजगीर को हर हाल में शराब मुक्त कराने का निर्णय लिया है । इसके लिए राजगीर के सभी स्तर के पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश भी जारी किए गए हैं।

      इसी क्रम में राजगीर पुलिस ने स्थानीय थाना क्षेत्र के राम हरी पिंड से 297 पाउच देसी शराब के साथ कारोबारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह राजगीर पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है ।

      राजगीर के अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने इस छापामारी की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रामहरिपिंड (दहचन्नी पर) में देशी शराब की अवैध बिक्री हो रही है। इसी सूचना के आधार पर राजगीर थाना अध्यक्ष के द्वारा एक टीम का गठन किया गया ।

      गठित टीम के द्वारा सूचित स्थल पर छापामारी की गई। छापामारी के दौरान रामदेव चौधरी के घर के सामने देशी शराब के पाउच की बिक्री होते पकड़ा गया। इस छापामारी में 297 पाउच देसी शराब और शराब कारोबारी श्रवण कुमार यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

      डीएसपी के अनुसार छापामार दल में थाना अध्यक्ष उदय शंकर के अलावे पुलिस अवर् निरीक्षक अनूप कुमार, सहायक अवर निरीक्षक रामजतन रंजन, राज किशोर सिंह एवं थाने के सशस्त्र बल शामिल थे । उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

      डीएसपी संजय कुमार ने कहा कि पुलिस अधीक्षक का सख्त निर्देश है कि राजगीर तथा राजगीर के आसपास अवैध शराब के धंधे पर पूरी तरह रोक लगाई जाए । आरक्षी अधीक्षक के इसी आदेश के अनुपालन को लेकर राजगीर थाना के द्वारा आए दिन छापेमारी की जा रही है।

      उन्होंने बताया कि इसके पहले भी राजगीर के लिए विस्थापित कॉलोनी , रेलवे स्टेशन के पास से अवैध शराब के साथ कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने अस्पष्ट कहा कि सभी थाने को सख्त निर्देश हैं कि शराब के अवैध कारोबारियों पर नकेल कसे और उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करें ।

      उन्होंने कहा कि टूरिस्ट सेंटर राजगीर शीघ्र ही शराब मुक्त क्षेत्र घोषित होगा । यदि कोई चोरी छुपे शराब बेचते या पीते पकडे जाएंगे तो उनकी भी खैर नहीं है। उन्होंने कहा यदि थानेदारों के द्वारा शीघ्र अवैध शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई तो संबंधित थाने के लोग भी नप सकते हैं । उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर आरक्षी अधीक्षक की नजर कड़ी है ।

      उन्होंने हर हाल में शराब मुक्त नालंदा बनाने का आदेश दिया है । डीएसपी ने कहा कि आगे भी यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। समय-समय पर यहां के होटलों एवं अन्य चिन्हित जगहों पर भी छापामारी की जाएगी । उन्होंने कहा कि शराब पीने और पिलाने वालों पर पुलिस सख्त नजर रखे हुए हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!