अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      यूं मुखिया-पार्षद बनाने के ठेकेदार बने जदयू के प्रशांत किशोर !   

      विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए कोचिंग संस्थान चलाने की परंपरा रही है। लेकिन राजनीति में पहली बार कोई मुखिया और पार्षद बनाने का अभियान चल रहा है। वो भी एक राजनीतिक रणनीतिकार के द्वारा………”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ डेस्क। गुजरात और केंद्र में नरेंद्र मोदी को तथा बिहार में 2015 में सीएम नीतीश को सत्ता दिलाने वाले प्रशांत किशोर क्या अब मुखिया और पार्षद बनाने का ठेका लेगें। 

      सोशल मीडिया पर आजकल चर्चा में है प्रशांत किशोर। ‘यूथ इन पालटिक्स’ नामक फेसबुक पेज के माध्यम से राजनीति में कैरियर बनाने वाले युवाओं को राजनीति से जुडने और  रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की जा रही है। JDU PK

      बीए -एमए पास हो या फेल सबको किशोर एक कुशल नेता के तौर पर ट्रेंड कर उन्हें मुखिया से लेकर पार्षद बनाने का गुर सीखाएगे। 

      फेसबुक पेज और ट्विटर एकाउंट’यूथ इन पालिटिक्स’ लगातार उन युवाओं के लिए अवसर की बात कह रहा है जो राजनीति में आना चाहते हैं।

      इसके लिए फार्म भर कर आवेदन की प्रक्रिया भी आनलाइन रखी गई है। इसके लिए उम्र सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 35 साल के लोग उन से जुड सकते हैं। 

      गौरतलब रहे कि प्रशांत किशोर आई पैक के मेंटार है। जिन्होंने 2011से गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव जीतने में मदद की थी। 2014 लोकसभा चुनाव का प्रबंधन भी उनकी कंपनी ने बीजेपी के लिए किया था।

      पिछले साल श्री किशोर ने जदयू के लिए एक लाख युवाओं को जोड़ने का प्रयास किया था।  शायद इसी सफलता की वजह से प्रशांत किशोर ने राजनीति का यह अनोखा प्रयोग करने की सोची हो।

      अब तक दूसरे राजनीतिक दलों को चुनाव जीतने का गुर देने वाले श्री किशोर अब तक कोई चुनाव भी नहीं लडा है। लेकिन इन दिनों वह दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप पार्टी को चुनाव जीतने का गुर सीखा रहे हैं। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!