अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      बीडीओ की कार्यशैली पर डीसी गंभीर, बोले- होगी हर पहलू की जांच

       “एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए उपायुक्त ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने पूरे मामले के सभी पहलुओं पर जांच कराने की बात कही है……………”

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर बीडीओ प्रेम कुमार सिन्हा द्वारा रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर भ्रष्टाचार के मामले में खुलकर गोविंदपुर पंचायत की मुखिया सावित्री मुर्मू को क्लीन चिट देने और पूर्व से मुखिया के साथ स्थानीय एक्सपर्ट मीडिया रिपोर्टर वीरेंद्र मण्डल का नाम घसीटे जाने के मामले को जिले के उपायुक्त श्री अंजनेयुलु डोडे  ने गम्भीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

      saraikela dc 1
      सरायकेला जिला उपायुक्त श्री अंजनेयुलु डोडे……

      उपायुक्त श्री अंजनेयुलु डोडे ने मामले में हमारे रिपोर्टर के नाम घसीटे जाने पर भी बीडीओ के बयान पर गहरी चिंता जताते हुए समुचित जांच-कार्रवाई का भरोसा दिया है।

      गौरतलब है कि सरायकेला खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड अंतर्गत गोविंदपुर पंचायत में वित्तीय वर्ष 2018-19 के तहत संपादित हुए कार्यों के आधार पर आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश महतो ने लोकायुक्त को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें पूरे मामले की जांच कराए जाने की उन्होंने मांग की है।

      इसको लेकर राजनगर प्रखंड विकास पदाधिकारी खुलकर पूरे मामले पर गोविंदपुर पंचायत की मुखिया सावित्री मुर्मू के समर्थन में रविवार के दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भ्रष्टाचार के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए बेबुनियाद और तथ्यों से परे बताया।

      इतना ही नहीं, इस पूरे मामले में वीरेंद्र मंडल का नाम जबरन उछाल कर पूरे मामले को गुमराह करने का भी प्रयास किया है। जबकि इस पूरे प्रकरण में वीरेंद्र मंडल की भूमिका कहीं से भी नहीं है।

      ऐसे में मुखिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसका स्पष्टीकरण देना पड़ सकता है। साथ ही जिस अखबार ने बगैर हमारे रिपोर्टर का पक्ष लिए एक पक्षीय खबर बनाई है, उसके रिपोर्टर को भी जवाब देना पड़ सकता है। हम पूरे मामले पर कानूनी राय ले रहे हैं।

      जब एक आरटीआई एक्टिविस्ट की लोकायुक्त को की गई शिकायत को खबर बनाई गई, जिसे अमुमन सभी स्थानीय मीडियाकर्मियों ने सुर्खियां बनाई तो फिर एक जिम्मेदार बीडीओ और एक अखबार के ऐसे आचरण अनेक सबाल खड़े करते हैं।

      हम यह नहीं कहते कि आरटीआई एक्टिविस्ट की शिकायत सही ही होगी। उसकी सत्यता की जांच एक अलग विषय है। लेकिन इस मामले में सीधे वीरेन्द्र मंडल कहां से आ गया?

      विदित रहे की गोविंदपुर पंचायत की मुखिया सावित्री मुर्मू का वीरेंद्र मंडल के साथ एक पुराना विवाद चल रहा है। ऐसे में किसी भी पदाधिकारी को संवेदनशील मामलों में बयानबाजी करने से पहले सभी पक्षों की जांच कर लेनी चाहिए।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!