अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      बिहार के शिवहर, बांका, समस्तीपुर जिला में धारा 144 लागू

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। देश-दुनिया में चिंता का विषय बने कोरोना वायरस को लेकर बिहार के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। फिलहाल शिवहर, बांका, समस्तीपुर जैसे जिलों में धारा 144 लागू की गई है…

      इस बाबत शिवहर व बांका में प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत पांच या पांच से अधिक लोग अब एक जगह जमा नहीं हो सकते हैं। साथ ही लोग भीड़ नहीं लगा सकते हैं।

      सरकार के आदेश के बाद बिहार में शनिवार से स्‍कूल, कॉलेज, कोचिंग, पार्क, सिनेमा घर, मॉल आदि को बंद कर दिया गया है।

      CORONA VIRUS BIRD FLU 2शिवहर जिले में धारा 144 लागू की गई है। कोरोना वायरस को लेकर ऐसा किया गया गया है, ताकि लोगों में यह वायरस नहीं फैले। एसडीएम आरिफ हसन ने यह आदेश जारी किया है। उन्होंने अपने आदेश में पूरे जिले में निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू किए जाने की बात कही है।

      इतना ही नहीं, स्कूल-कॉलेज एवं आंगनबाड़ी केंद्र को पहले ही 31मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। सभा, धरना, प्रर्दशन, मेला, जुलूस पर भी अब पाबंदी लगा दी गई है।

      वहीं, संबंधित अधिकारियों को तत्संबंधी निर्देश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है।

      उधर बांका जिले में भी कोरोना वायरस को लेकर धारा 144 लागू कर दी गई है। एक साथ पांच व्यक्ति किसी जगह पर खड़े नहीं रह सकते हैं।

      इस संबंध में जिलाधिकारी (डीएम) सुहर्ष भगत ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन से लेकर आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

      समस्‍तीपुर जिले में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। इसकी जानकारी जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने मीडिया को दी। इसके साथ ही कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्‍होंने लोगों से अपील भी की है कि इसे लेकर डरें नहीं, परहेज से रहें।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!