अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      पुलिस छापामारी दल पर जानलेवा हमला, मुठभेड़ के बाद 4 अपराधी धराये, 3 फरार

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के पूर्व प्रखंड प्रमुख सह ढेकवाहा पंचायत समिति सदस्य शीला देवी के साथ हुई मारपीट करने व उजाड़ भगाने के की धमकी देने वालों को दबोचने के दौरान पुलिस टीम एवं ग्रामीणों पर जानलेवा फायरिंग हुई।

      अपराधियों ने यह गोली बारी सीधे पुलिस और ग्रामीणों को निशान बनाते हुये की। फिर भी पुलिस ने जान जोखिम में डालते हुये 4 बदमाशों को पकड़ लिया, लेकिन 3 आरोपी भागने में सफल रहे।nalnda sp crime control action1

      हालांकि प्रत्यक्षदर्शी सूत्रों के अनुसार जबाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग हुई है, लेकिन पुलिस ने अधिकारिक तौर पर कोई जबाबी फायरिंग की सूचना से साफ इंकार कर दिया है।

      नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने इस संबंध में प्रेस वार्ता कर बताया  कि वर्तमान प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के उदेश्य से पंचालोवा पंचायत समिति सदस्य शीला देवी के पति सुरेन्द्र सिंह के कहने पर वोटिंग देने के दबाव देने की मंशा से ढेकवाहा पंचायत समिति सदस्य शीला देवी के घर पर हमला हुई थी  और डराने-धमकाने के उदेश्य से उस वारदात को अंजाम दिया गया था।

      इस घटना की लिखित शिकायत पर पुलिस ने भादवि की धारा 147, 149, 447, 448, 311, 323, 504, 354बी के तहत इस्लामपुर कांड- संख्या-245/18 दर्ज की थी।

      एसपी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि बरहगांवा गांव में उक्त कांड के आरोपी हरवे-हथियार से लैश होकर किसी बड़े घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं।

      इस सूचना की पुष्टि के बाद इसलामपुर थानाध्याक्ष के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। वह छामामारी दल जब त्वरित कार्रवाई करते हुये घटनास्थल पर के पास पहुंचे तो पुलिस बल को देख कर अपराधकर्मी भागने लगे। उन अपराधियों में कई के पास आग्नेयास्त्र भी थे।nalnda sp crime control action4

      जब पुलिस ने आम ग्रामीणों के सहयोग से अपराधकर्मियों का पीछा कियो तो अपराधियों ने पुलिस और ग्रामीणों के उपर जानलेवा फायरिंग करते हुये भागने लगे। लेकिन सशस्त्रबल के सहयोग से 4 अपराधियों को दबोच लिया गया एवं 3 अपराधी भागने में सफल रहे। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों की तलाशी लेने पर उनके पास से आग्नेयास्त्र बरामद हुये है।

      पुलिस द्वारा दबोचे गये अपराधियों में स्थानीय थाना के हरिवंश बिगहा गांव निवासी विनय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, हिलसा थाना के रसायबिगहा गांव के शिवजी सिंह, नोनिया बिगहा के विप्न कुमार एवं चंडी के राजा बिगहा गांव के सुनील कुमार शामिल है।

      इन अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा एवं 8 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

      इस्लामपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गठित छापामारी दल में सअनि अंजनी कुमार सिंह, सअनि सचेन्द्र सिंह, सिपाही अनमोल मंडल, दीनानाथ महतो, संजय प्रसाद, रामाधीर कुमार, हवलदार कृष्णदेव दूबे आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।      nalnda sp crime control action3 nalnda sp crime control action 2 nalnda sp crime control action 4

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!