अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नालंदा का भैसासुर भी बना दिल्ली का शाहीन बाग

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  देश भर में सीएए, एनपीआर एवं प्रस्तावित एनआर सी का विरोध जारी है। राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग की तरह नालंदा के बिहारशरीफ स्थित भैसासुर में भी दसवें दिन भी अनिश्चितकालीन धरना के दौरान भैसासुर काशी तकिया में बच्चे बूढ़े औरतें सैकड़ों की संख्या में डटे हैं।

      लोगों का कहना है कि कानून हिंदुस्तान के संविधान के खिलाफ है और इसके विरोध में सभी धर्म जाति के लोग एकजुट होकर सड़कों पर पूरे हिंदुस्तान में आंदोलन कर रहे हैं। मगर मौजूदा सरकार आंदोलनकारियों से बात विचार करने के बजाए अपने पार्टी के गुर्गों को माहौल बिगाड़ने के लिए समर्थन में उतार रहे हैं।

      जब सरकार सदन से बहुमत जुटा कर बिल पास कर चुकी है और कानून बन चुका है तो फिर सत्ता धारी लोग समर्थन में उतर कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम कर रहे हैं, क्योंकि इस कानून से सभी लोगों को नुकसान है।nalanda caa 1

      चाहे वह हिंदू हो मुस्लिम हो सिख हो इसाई हो जैन बौद्ध इष्ट हो सबों को इस कानून से नुकसान है। इस देश में गृहयुद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न की जा रही है।

      धरने के समर्थन में पटना से आए प्रोफेसर अली जेएनयू के पूर्व छात्र मोहम्मद अरमान मलिक, पटना विश्वविद्यालय के छात्र शौकत अली, साजिद चतुर्वेदी, डॉक्टर मोहम्मद  सैफ, अहमद खान ने भी अपनी बात लोगों को बताएं और कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से देश के संविधान को बचाने के लिए एकजुट होकर आप लोग आंदोलन को जारी रखें। पूरा देश संविधान बचाने के लिए सड़कों पर आ चुका है।

      समर्थन में आए साकेत अनस, जयंत आनंद, लॉन्गी शर्मा, रमेश कुमार, हैदर अली, कोलकाता से आई बहन मिस्कत हैदर सहित दर्जनों लोगों ने अपने अपने तरीके से एनआरसी सीएए और एनपीआर के नुकसान के बारे में बताएं।

      भैसासुर काशी तकिया में डटे बूढ़े बुजुर्ग बच्चे औरतें नौजवानों ने कहा कि जब तक यह काला कानून वापस नहीं होता है, तब तक हम लोग संविधान बचाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे और यह आंदोलन जारी रहेगा।

      आंदोलन का संचालन कर रहे इंजीनियर अली अहमद के साथ अरशद खान, डब्बू अरशद, सोनू नवाज शरीफ, तबरेज खान, विक्की मेराज, हाफिज सुल्तान, मौलाना साबिर समेत सैकड़ों लोग धरने पर मुस्तकिल डटे हुए हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!