अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      नहीं रहे बिहार कांग्रेस के हरदिल अजीज युवा प्रदेश सचिव अमित सिन्हा

      “बिछडते वक्त किसी आंख में जो आता है, तमाम उम्र वो आंसू बहुत रूलाता है”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार प्रदेश कांग्रेस के युवा प्रदेश सचिव और हरदिल अजीज और जुझारू नेता अमित सिन्हा का असामयिक निधन से प्रदेश युवा कांग्रेस में शोक की लहर देखी जा रही है। अपने युवा साथी के खोने का दर्द उन्हें साल रहा है। कांग्रेस कार्यालय में उनके निधन की खबर मिलते ही लोग सकते में हैं।amit sinha 1

      उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि उनका हरदिल अजीज उनके बीच नहीं रहे । महज 34 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

      कांग्रेस के प्रदेश युवा सचिव अमित सिन्हा को शनिवार को दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। जहाँ रविवार अहले सुबह उन्होंने आखिरी सांस लेते हुए दुनिया को छोड़ गए।

      मूलतः बिहार के लखीसराय के रहने वाले अमित सिन्हा की प्रारंभिक पढ़ाई लखीसराय में ही हुई। उन्होंने भागलपुर विश्वविद्यालय से इतिहास में उच्च शिक्षा प्राप्त की थी। इतिहास में उनकी पकड़ काफी अच्छी थी।

      अपने छात्र जीवन से ही उन्हें राजनीति में काफी रूचि थी। कांग्रेस में वे कई सालों से प्रदेश युवा सचिव पद पर रहते हुए पार्टी में उनका सक्रिय योगदान हमेशा रहा। बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव पद पर रहते हुए मेरी उनसे कोई जान पहचान नहीं थी।

      कुछ माह पहले उन्होंने मुझे एक व्हाटसएप ग्रुप में एक टिप्पणी को लेकर मुझे फोन किया था। उनके मृदुल और सरल स्वभाव का मैं थोड़ी देर में उनका कायल हो गया था । मैंने कहा था अपने कार्यक्रम की खबर मुझे भेजते रहिएगा। मैं उसे अपने बेबसाइट में जरूर प्रसारित करूँगा।

      लेकिन आज मुझे उनकी खबर प्रसारित करनी पड़ रही वो भी उनकी मौत की। अमित आज हमसे बहुत दूर चलें गए हैं, जहां हमारी आवाज उन्हें आसानी से सुनाई नही देगी। 34 साल की उम्र भी कोई उम्र होती है।लेकिन ईश्वर को भी अच्छे लोगों की शायद जरूरत होती है।

      उनके निधन पर कांग्रेस के मंजीत आनंद साहू ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनका निधन बेहद ही दुखद घटना है। अमित विनम्रता, सादगी, शालीनता से लबरेज एक गंभीर युवा साथी थें। उनका जाना हमें लंबे समय तक तडपाता रहेगा। आदर भाव उनका आभूषण था।

      मुकेश सिंह पटेल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यकीन नहीं हो रहा है उनका जाना। ई सावन सागर तथा अनिल सिन्हा ने उन्हें याद करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक बेहद ऊर्जा वान एवं जुजारू सचिव थे। मनीष सिन्हा ने कहा कि उन्होंने हमें आजीवन एक दर्द और टीस देकर दुनिया से चलें गए।

      मनिहारी युवा कांग्रेस के सदस्यों ने अमित को कांग्रेस का सच्चा सिपाही बताया। नेता साधु यादव ने कहा यह बेहद दुखद और घोर पीड़ा दायक हमारे लिए है।

      लक्ष्मी नारायण और मुकुल कुमार ने कहा उनकी असमय मृत्यु से बड़ा आहत हूँ । मो सईद अली ने उन्हें याद करते हुए कहा कि जिंदगी की जंग की लड़ाई में आज आज अमित सिन्हा दुनिया छोड़कर चले गए। नकीब ने कहा आपकी यादें हमेशा हमारे दिल में रहेंगी। 

      इनके अलावा सुमित झा, वीरेन्द्र कुमार कुशवाहा, प्रभात कुमार, बंटी यादव, चुन्नु सिंह, सुल्तान खान सहित कई लोगों ने उन्हें याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्व. अमित अपने विरोधियों को तथ्यों के साथ बखूबी जवाब देते थें ।उनके हाजिर जवाब से विरोधी भी पस्त रहते थें।

      बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव अमित सिन्हा को एक्सपर्ट मीडिया न्यूज की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि ।

      अलविदा अमित!

      “जिंदगी की अंजुमन का का बस यही दस्तूर है, बढ़कर मिलिए और मिलकर दूर जाते जाइए”

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!