अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      जाहिलता-गुंडई की हद, देखिए नपं अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ने कैसे कराई नाबालिग की शादी

      देखिए वीडियो कि कैसे कराई गई नाबालिग की शादी…

      इसे एक नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की गुंडई कहेगें, जाहिलता कहेगें या पुलिस-प्रशासन की लापरवाही की हद। दो नाबालिग की चौंका देने वाली ऐसी शादी सीधे समाज के मुंह पर तमाचा है, जिसे कानून भी इजाजत नहीं देती। लेकिन….”

      social crime in chhatarpur 3एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। यह तस्वीर पलामू ज़िले के छतरपुर नगर पंचायत के सड़मा गांव की है। जहां जबरन एक नाबालिग की शादी नगर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सह जेवीएम नेता मोहन जायसवाल औऱ नगर के उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा की उपस्थिति में ग्रामीणों ने जबरन कराई।

      वीडियो में देखा जा सकता है कि कुर्सी पर अध्यक्ष मोहन जायसवाल बैठे हुए हैं। चौंकाने वाली सबसे दुखद पहलु यह है यह शादी भी कथित वैदिक मंत्रोचारण के साथ मजाक उड़ाते हुए नगर के उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा ने ही कराई।

      social crime in chhatarpur 2

      दोनों नव निर्वाचित प्रतिनिधि जेवीएम के जिला स्तरीय नेता भी हैं, ऐसे में सवाल बेहद गम्भीर है कि इन नाबालिगों की शादी का कसूरवार कौन है।

      जहां इस जबरन शादी की रस्म निभाई जा रही थी, वह जगह थाने से महज 3 किमी की दूरी पर स्थित है, लेकिन पुलिस-प्रशासन को जानकारी के बाबजूद इस तरह की असमाजिक गुंडई को रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई।

      फिलहाल नाबालिगों के परिजन काफी भयभीत दिख रहे हैं। उन्हें भविष्य में नव शादीसुधा नाबालिग बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है। आश्चर्य की बात तो यह है कि स्थानीय मीडिया कर्मी लोग भी पिछले दो दिनों से ऐसी असमाजिक घटना को सब कुछ जानते हुये भी एकजूट होकर दबाए बैठी है, जो खुद में कम बड़ा सवाल नहीं है। 

      social crime in chhatarpur 4

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!