अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      चिचाकी स्टेशन ट्रेन ठहराव हो, डीआरएम से की मांग

      सरिया (आसिफ अंसारी)। धनबाद गया रेलखंड के  चिचाकी रेलवे स्टेशन पर  सुपर, सियालदह , लुधियाना एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर सरिया पूर्वी के जिला परिषद सदस्य अर्जुन प्रसाद आर्य के नेतृत्व में मंगलवार को डी आर  एम  धनबाद को एक ज्ञापन सौंपा गया ।

      ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि धनबाद व हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के बीच में घनी आबादी वाला क्षेत्र का स्टेशन होने के कारण प्रतिदिन यहां से लोगों को बड़े शहरों की ओर आने जाने का काम लगा रहता है। लेकिन उक्त  ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण लोगों को  कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

      बताते चलें कि उक्त ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा कई बार रेलवे के अधिकारियों सांसद-विधायक को मांग पत्र सौंपा गया है। वहीं कई बार धरना प्रदर्शन व आंदोलन भी किए गए हैं ,लेकिन अब तक रेलवे के द्वारा चिचाकी रेलवे स्टेशन की उक्त मांगों पर ध्यान नहीं जा सका है।

      बताते चलें कि प्रत्येक साल वर्ष में दो बार चिचाकी चिरुवां मजार शरीफ में झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे भारत के कोने-कोने से लोग मजार पर चादरपोशी करने व प्रार्थना के लिए लोग आते हैं। रेलवे के द्वारा उस समय इन ट्रेनों का ठहराव दिया जाता है। लेकिन त्यौहार खत्म होते ही ट्रेनों के ठहराव को उठा लिया जाता है। जिसके बाद आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है

      चिचाकी व आसपास के क्षेत्रों को बड़े शहरों की ओर यात्रा के लिए ट्रेन में चढ़ने के लिए हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन या पारसनाथ रेलवे स्टेशन का सहारा लेना पड़ता है। जिसके कारण लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। 

      ज्ञापन सौंपने वालो मेंअर्जुन प्रसाद आर्य, मनोज कुशवाहा, संजीत प्रसाद कुशवाहा समेत कई पंचायत प्रतिनिधि शामिल रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!