अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      चिकन खाने से छात्रा की मौत, 30 लोग बीमार

      बीमार लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। शादी में बने चिकन खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ी…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। चाईबासा के आनंदपुर थानान्तर्गत तिलिंगदिरी गांव में शादी का खाना खाकर एक छात्रा ने दम तोड़ दिया। वहीं, कई गांवों के दर्जन लोगों की हालत गंभीर हो गई है।

      इधर, मनोहरपुर सीएचसी से एक टीम गांव जाकर स्थिति का जायजा लेने पहुंची और एंबुलेंस के जरिए फूड प्वाइजनिंग के शिकार मरीजों को मनोहरपुर सीएचसी लाया गया। यहां बेड कम पड़ने के बाद मरीजों को जमीन पर रखकर उनका इलाज किया जा रहा है।

      फूड प्वाइजनिंग की शिकार स्कूली छात्रा झारबेड़ा की सुसाना किस्पोट्टा (16) की शुक्रवार को अस्पताल लाने के क्रम में मौत हो गई थी। वह आनंदपुर की झारखंड आवासीय विद्यालय की छात्रा थी और उसने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी।

      फूड प्वाइजनिंग और छात्रा की मौत की सूचना के बाद जिले के डीडीसी आदित्य रंजन ने स्वास्थ्य विभाग को जरूरी निर्देश दिए हैं।

      कहा जाता है कि तिलिंगदिरी गांव में बिरसा कच्छप की बेटी बुधनी कच्छप की शादी समारोह में शामिल होने गए थे। बारात बुनुमदा गांव से आई थी। शादी में तिलिंगदिरी, बीजा टोली, पाहनटोली, कुर्थाबेड़ा, सिरका, झारबेड़ा, सरना टोली आदि गांवों के कई लोग मौजूद थे।

      वहां शादी के बाद सभी ने बॉयलर चिकन, सूअर का मांस आदि खाया था। शादी समारोह के बाद सभी शनिवार को घरों को लौट गए। देर शाम इनमें से कई लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी। कई लोग बेहोश होने लगे।

      खबर मिलने पर झारबेड़ा पंचायत के मुखिया दिलबर खाखा मनोहरपुर सीएचसी से एंबुलेंस लेकर गांव पहुंचे। रात करीब 11 बजे बीमार लोगों को लेकर एंबुलेंस सीएचसी पहुंची। जांच के बाद डॉक्टर ने सुसाना किस्पोट्‌टा को मृत घोषित कर दिया।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!