अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      चर्चित ‘छात्रा वीडियो वायरल’ कांड को लेकर एक्सपर्ट मीडिया टीम पर यूं पड़ रहा दबाव

      बदमाश सिर्फ बदमाश होता है। उसकी कोई जाति समाज नहीं होती है। फिर भी जब लोग सामाजिक संरक्षण देने सामने आते हैं तो आम आदमी को बहुत कुछ सोचने पर वाध्य कर देती है…

      social media rumor

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालन्दा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के चर्चित छात्रा वीडियो वायरल कांड मामले में मास्टर माइंड धरमपुर गांव निवासी ……..उर्फ ‘झंडू’ को बचाने के लिए उसी के स्वजातीय कई राजनीतिक तथा जनप्रतिनिधि सफेदपोश के साथ क्षेत्रीय विधायक के चहेते भी पिछले चार- पांच दिनों से लगातार ‘एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क’ टीम पर खबर न छापने का दबाव बना रहे हैं।

      यहां तक कि खुद आरोपी ने हमारे बेबसाइट के स्थानीय संवाददाता से लेकर प्रधान संपादक तक को दूरभाष पर सम्पर्क कर अपने खिलाफ खबर न प्रकाशित करने के लिए दबाव बना रहा है।

      यहाँ तक कि आरोपी के पक्ष में पैरवी के लिए हमारे बेबसाइट के प्रधान संपादक के रिश्तेदार से भी फोन करवाया। लेकिन उन्होंने खबरों से समझौता नही करने की दो टूक जबाब अपने रिश्तेदार को दे दिए।

      इसके बाद एक पूर्व मुखिया ने भी अपने आप को मुखिया बताते हुए हमारे प्रधान संपादक पर खबर को ज्यादा तूल नहीं देने का दबाव दिया। लेकिन हमारे प्रधान संपादक नहीं झुके।

      यहाँ तक कि चर्चा है कि वीडियो वायरल मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने भी हमारे प्रधान संपादक पर खबर नहीं चलाने और खबर को लेकर मैनेज की सलाह आरोपी को दी थी।media 1

      लेकिन बात न बनते देख एक्सपर्ट मीडिया टीम पर दबाब बनाने के लिए अपने ही जाति के स्थानीय निवासी निम्न वर्ग से लेकर प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के द्वारा पिछले पांच दिनों से लगातार ‘एक्सपर्ट मीडिया’ टीम पर लगातार दबाब बनाने के लिए अथक प्रयास करवा रहा है।

      यहाँ तक कि एक्सपर्ट मीडिया के स्थानीय पत्रकार व बिहार ब्यूरो चीफ, नालन्दा ब्यूरो चीफ व प्रधान संपादक को निशाना बनाया गया।

      nalanda sex vedio viral crime 3 1

      सवाल उठता है कि ऐसे कुकृत्य, जिसको बचाने के लिए मामले का अनुसंधान में जुटी  पुलिस आईओ ने ही झंडू को सलाह दी कि किसी प्रकार से ‘एक्सपर्ट मीडिया’ टीम को मैनेज करो। खबर मैनेज को लेकर इस मार्फ़त उसने खुद व अपने रसूखदार से स्थानीय संवाददाता से लेकर प्रधान संपादक तक को फोन कर-करवा कर दबाव बनाने की कोशिश की।

      शायद उन्हें पता नहीं है कि ‘एक्सपर्ट मीडिया न्यूज टीम’ के सहयोगी ऐसे तत्वों से डरने और झुकने वाले नहीं है। उन्हें किसी प्रकार का कोई रियायत हर हाल में किसी स्तर पर नहीं मिलनी चाहिये।

      समाज की नजर में उन आरोपियों के कुकृत्य माफ करने लायक नहीं है। भले ही पुलिस उन आरोपियों पर कोई कार्रवाई न करें। लेकिन ‘एक्सपर्ट मीडिया टीम’ अपने मिशन से पिछे नहीं हटेगी। हर खतरा मोल लेने को तैयार है। क्योंकि बेटी सिर्फ बेटी होती है और वह बेटी किसी भी जति समाज या वर्ग के हो सकती है।

      ऐसे में सवाल उठना लाजमि है कि किसी जाति विशेष अपराधी को बचाने के उनके समाज के लोग क्यों खड़े हो जाते हैं। अगर यही कांड उनके परिजनों के साथ होती तब, वे क्या  ऐसा करते?

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!