अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      ‘कमीशन नहीं देने पर गाली-गलौज करता है मुखिया’

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संजीत)। नालंदा जिले के  चंडी डाकबंगला स्थित किसान भवन में प्रखंड के 15 पंचायत के पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य व पंच के  साथ जिला परिषद् अध्यक्षा तनूजा कुमारी ने बैठक किया।

      इस दौरान 15 पंचायतों के प्रतिनिधियों ने अपना अपना विचार प्रकट किया । वही वार्ड सदस्य ने सात निश्चय कार्य में आ रही बाधाओं को जिला परिषद् अध्यक्षा के समक्ष रखा।chandi cruption

      इस दौरान वार्ड सदस्य ने कहा की सात निश्चय कार्य में खाता खुलवाने के वाद भी मुखिया राशि देने में कमीशन की मांग करते है। नहीं देने पर गाली गल्लौज पर उतर जाते है। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने अपने वेतन की बढ़ोतरी का मांग भी जोर शोर से उठाया।

      समाजसेवी धनंजय कुमार ने वार्ड सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वार्ड सदस्य को सरकार द्वारा शक्ति दिया गया है उसका उपयोग नहीं कर रहा है। वार्ड सदस्य उस शक्ति का उपयोग करना सीखे ।

      जिला परिषद सदस्य निरंजन कुमार कहा कि पंचायत के वार्ड को विकास करने के लिए सरकार वार्ड के खाते पर राशि देकर वार्ड सदस्य का मान सम्मान बढाया है।

      जिप अध्यक्षा तनूजा कुमारी ने कहा कि वार्ड सदस्य अपने को एकता बनायें रखे। जनप्रतिनिधियों के समस्या के निदान के लिए प्रखंड के प्रत्येक पंचायत के वार्ड में किसान आम सभा कराया जाएगा।

      इस आम सभा में साक्षारता के तहत तीन बिंदु पर वार्ड सभा में चर्चा किया जाएगा। सबसे पहले किसान भाइयों के सारी समस्याएँ का निदान करने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक वार्ड के एक महिला और पुरुष किसान को सम्मानित किया जाएगा।

      वही वार्ड सदस्य, पंच , सरपंच, पंचायत समिति सदस्य को साइकिल देने के साथ ही त्रिस्तरीय पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि का वेतन वृद्धि का मांग सरकार से करेंगे। इसके लिए जिला से लेकर प्रदेश तक धरना देने की जरुरत पड़ी तो धरना प्रदर्शन भी देंगे।

      इस मौके पर पंस सदस्य अनील कुमार बंडा, भगवानपुर सरपंच श्रीकांत कुमार सहीत वार्ड सदस्य, पंच, पंस सदस्य व सरपंच मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!