अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      एनएचएआई की कृपा से टोयटा शो रुम ने बनाया मौत का गढ्ढा

      मुकेश भारतीय

      ओरमांझी। भगवान बिरसा जैविक उद्दान के पास जाने माने चर्चित व्यवसायी कमल सिंघानिया के  एनएचएआई ने टोयटा शो रुम के सामने मौत का गढ्ढा खोद रखा है। उस गढ्ढे में शो रुम का जहरीला गंदा पानी जमा होता है। यह एनएच 33 फोरलेन सड़क के इतने किनारे है कि इसमें कभी भी कोई फिसल कर गिर जाए। इसकी गहराई इतनी है कि कोई फोर व्हीलर वाहन भी गिरने के बाद पता न पाए।

      इसमें एक स्थानीय युवक की मौत हो चुकी है। वह इस गढ्ढे में मोटरसाईकल साथ जा गिरा और जहरीले पानी और उसके नीचे बने दलदल में दब कर रह गया। उसके शव को बड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका था।

      हांलाकि, टोयटा शो रुम ने सड़क किनारे अपनी नाली बना रखा है लेकिन, वह उसका इस्तेमाल नहीं करता। उसका सारा कचरायुक्त गंदा पानी उसी गढ्ढा में जमा होता है।  चूकि शो रुम के कमल सिंघानियां जैसे चर्चित हस्ती की है, अतएव इस संबंध में कोई कुछ भी बोलने की हिमाकत नहीं करता।

      यहां पर एनएच-33 का फोरलेनिंग भी निर्धरित मापदंड के अनुसार नहीं बनाया गया है। टोयटा शो रुम और उसके सामने वृंदावन-मधुवन होटल के बीच देखें तो महज खानापूर्ती कर छोड़ दिया गया है। लोग इसे डेंजर जोन मानते हैं। यहां छोटी-बड़ी वाहन दुर्घटनाएं आम बात हो गई है। कहते हैं कि इस जगह पर निर्माण के दौरान एनएचएआई के साथ बड़ी खींचतान और डीलिंग हुई है।

       

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!