अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      एक बाइक से 25 करोड़ के सांप का जहर बरामद, एसएसबी ने 3 तस्कर भी दबोचे

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। अररिया में एसएसबी द्वारा गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुलेटप्रूफ दो जार में बंद सांप के विष को जब्ती और धंधे मे शामिल तीन तस्करों को गिरफ्तारी की खबर से सनसनी फैल गई है….

      कहा जाता है कि एसएसबी की 52वीं बटालियन ने खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र के सिकटी पीरगंज के पास की। बुलेटप्रूफ दो जार में बंद सांप के विष को पश्चिम बंगाल के मालदह टाउन के तस्कर ने सिकटी में डिलीवर की थी।three smugglers arrested with snake venom of rupees 25 crore by ssb in near nepal border area in ara

      पकड़े गये तस्कर नरेश यादव पिता सरफिल यादव और जितेंद्र यादव पिता गोसाई यादव सिकटी थाना क्षेत्र के दहिपोरा मज़रख का रहनेवाला है, वहीं तीसरा तस्कर नरेश यादव पिता फटकन यादव फुलकाहा थाना क्षेत्र के मिल्की डुमरिया का है।

      एसएसबी ने जब्त सांप के विष और गिरफ्तार तस्कर को वन विभाग के हवाले कर दिया है।

      एसएसबी 52वी बटालियन के कमांडेंट बिरेन्द्र कुमार बर्मा ने बताया है कि बुधवार की शाम गुप्त सूचना मिलने के बाद सिकटी सीमा पर तैनात सी और डी कंपनी के जवानों ने संयुक्त रूप से पीरगंज इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।SNAKE POISION 1

      इसी दौरान पीरगंज के पास एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रोककर तलाशी ली गई तो उनके पास से मेड इन फ्रांस मार्का का लेबल लगा सर्प विष से भरा दो जार बरामद किया गया। अंतराष्ट्रीय बाजार में इस विष की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है।

      तीनों तस्कर एक मोटरसाइकिल से दो जार में विष लेकर जा रहे थे। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि मालदह के नारायण साह उर्फ गोपाल दा ने उनलोगों को सांप के विष की डिलीवरी दी थी।

      पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि भारतीय क्षेत्र में किसी अन्य को सांप विष देना था। इधर वन विभाग के अधिकारी गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!