अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      इस्लामपुर में ठगी के धंधे का बड़ा खुलासा, फर्जी कंपनी का सीएमडी गया जेल

      इस्लामपुर-एकगंरडीह की कंपनी उसी स्थान के व्यक्ति को झारखंड की फ्रेंचाईजी कैसे बना सकती है। चेक बाउंस होने के 4 साल बाद इस तरह के मामले कैसे उजागर हुये। जिस कंपनी की बात की जा रही है, वह कहीं भी निबंधित नहीं है। प्रथम दृष्टया पूरा प्रक्ररण गोरखधंधे व ठगी का एक बड़ा खेल प्रतीत होता है……..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के इस्लामपुर में वैशाली की एक माइक्रो फायनांस कंपनी के मैनेजर द्वारा 25 लाख का चूना लगाने का मामला अभी सुर्खियों में ही है कि एक बार फिर चिट-फंड के गोरखधंधे का बड़ा दिलचस्प मामला प्रकाश में आया है। फिलहाल लिखित शिकायत के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुये एक जालसाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।farji thag jail 2

       इस्लामपुर थाना के मलिकसराय मुहल्ला निवासी मो. मोइनउद्दीन पिता स्व. फरीद मियां की शिकायत है कि एकंगरडीह निवासी नंद किशोर कुमार पिता स्व. मुंशी प्रसाद ने लाइफ केयर मल्टी भेंचर कंपनी के सीएमडी की हैसियत से विगत 10 अप्रैल,2014 को झारखंड राज्य का फ्रेंचायजी लेने हेतु बहलाया-फुसलाया और 3 लाख 50 हजार रुपये तथा कमीशन के रुप में 12 माह की अवधि तक 15 हजार रुपये का चेक देते हुए आश्वस्त किया कि मूलधन वापस कर देगा।

      बकौल मोइनउद्दीन, इसके बाद उसने नंद किशोर की बातों में आकर 10अप्रैल,2014 को ही साढ़े ती लाख रुपये दे दिये। इसके बाद नंदकिशोर ने पुनः 10 जुलाई, 2014 को एक लाख पच्चास हजार रुपये 12 माह की अवधि तक 6 हजार रुपये प्रति माह देने एवं निर्धारित अवधि के बाद पूरा मूलधन लौटाने का आश्वासन दिया।

      इसी प्रकार नंदकिशोर ने इस्लामपुर बाजार में भगवानपुर गांव निवासी कौशलेन्द्र कुमार पिता केदारनाथ सिंह से 2 लाख रुपये 27 मई,2014 को लिया और 12 महीने तक 8 हजार रुपये प्रति माह का चेक देने की बात कही। लेकिन 4 चेक ही दिये और 12 माह बाद मूलधन लौटाने की बात कही।farji thag jail 1

      ठीक इसी तरह मलिकसराय मोहल्ला निवासी मो. शमशुद्दीन आजाद पिता स्व. अब्दुल रज्जाक से 3 लाख पच्चास हजार रुपये 9 दिसबंर,2013 को प्राप्त किया तथा लाभांश एवं मूल राशि लौटाने की बात कही।

      बकौल मोइनउद्दीन, उसने कौशलेन्द्र कुमार एवं मो. शमशुद्दीन आजाद के साथ नंदकिशोर द्वारा निर्गत चेकों को पंजाब नेशनल बैंक की कोरावां शाखा में भुगतान हेतु जमा किया तो पता चला कि नंद किशोर के खाते में नाम मात्र की राशि है।

      इसके बाद जब 7 अक्टूबर, 2018 यानि बीते कल मोइनउद्दीन, कौशलेन्द्र एवं शमशुद्दीन ने नंद किशोर से अपने अपने पैसे की मांग की तो नंद किशोर ने लाभांश सहित पैसा लौटाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया।

      इसके बाद इस्लामपुर थाना में लिखित शिकायत की गई। इस पर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज करते हुये नंदकिशोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

      इस मामले की पुष्टि करते हुये थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को बताया कि शिकायत के अनुसार कार्रवाई की गई है। पूरा मामला अनुसंधान के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

      बहरहाल, इस्लामपुर थाना में मोईनउद्दीन द्वारा जिस तरह की शिकायत दर्ज की गई है, उसमें कई राज छुपे प्रतीत होते हैं। इसकी गहराई से जांच के बाद ही सबकुछ सामने आ पाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!