अन्य
    Sunday, February 25, 2024
    अन्य

      रेल राज्यमंत्री से मिले बरकट्ठा विधायक, सौंपे 10 सूत्री मांग पत्र

      कोडरमा (कुतंलेश)। बरकट्ठा विधायक सह अध्यक्ष झारखंड राज्य आवास बोर्ड जानकी प्रसाद यादव ने  दिल्ली स्थित रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा से मुलाकात की। लगभग एक घंटे तक चली इस मुलाकात में पार्टी और कई बिंदुओं पर विस्तार से बात हुई।

      इस अवसर पर विधायक ने रेल राज्यमंत्री को दस सूत्री माँग पत्र भी सौंपा। जिसमें परसाबाद रेलवे स्टेशन में आरक्षण केंद्र खोलना , परसाबाद स्टेशन पर पुरषोत्तम एक्सप्रेस , मुम्बई मेल एक्सप्रेस और रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराब , हीरोडीह रेलवे स्टेशन पर जम्मूतवी सियालदह एक्सप्रेस का ठहराब सहित उच्चस्तरीय प्लेटफार्म और फुट ओभरब्रिज का निर्माण , कोडरमा से परसाबाद भाया गोमो – रांची तक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाना , चौबे रेलवे स्टेशन में कोलकत्ता – जम्मूतवी सियालदह एक्सप्रेस का स्थायी ठहराव , गोमो से कोडरमा के बीच पैसेंजर ट्रेन का परिचालन , सरमाटांड रेलवे स्टेशन पर उच्चस्तरीय प्लेटफार्म , फुट ओभरब्रिज का निर्माण और जम्मूतवी एक्सप्रेस का ठहराव , दसरा एवं यदुडीह रेलवे हॉल्ट को स्टेशन का दर्जा देने और इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव , परसाबाद , मसकेडीह, गोहाल, रेमनाडीह और पहाड़पुर में रेलवे ओभरब्रिज का निर्माण और उपरोक्त सभी स्टेशनों पर पानी-बिजली एवं विश्रामागार की व्यवस्था की माँग शामिल है।

      उपरोक्त मांग पत्र पर रेल राज्यमंत्री ने विधायक को आश्वश्त किया कि उनकी मांगों पर यथाशीध्र कारवाई किया जाएगा । विधायक ने रेल राज्यमंत्री को फुट ओभरब्रिज नहीं होने से हो रही दिक्कतों पर कहा कि कभी-कभी तो घंटों मालगाड़ियां खड़ी रहती है ,मजबूरी में लोग ट्रेन के नीचे से पार करने को विवश हैं। ऐसा मेरे साथ भी हुआ है ।

      गौरतलब है कि विधायक जानकी प्रसाद यादव तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं। इस दौरान वह क्षेत्र की जनता की समस्या के निदान के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे ।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!