Home झारखंड बच्चा चोरी अफवाह में 24 घंटे के भीतर 10 की पिटाई, एक...

बच्चा चोरी अफवाह में 24 घंटे के भीतर 10 की पिटाई, एक विक्षिप्त की मौत

0

बच्चा चोरी की अफवाह में प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान वहशी भीड़ ने धनबाद, जामताड़ा, पलामू, रामगढ़, दुमका, गिरिडीह, कोडरमा व चतरा में पिछले 24 घंटों के दौरान 10 लोगों की पिटाई कर दी ………………….”

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  पलामू के पांकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सगालीम बस स्टैंड के पास अपनी छोटी बच्ची को ससुराल से लेकर लौट रहे एक युवक की लोगों ने गुरुवार रात बच्चा चोर समझकर पिटाई कर दी। उसकी हालत गंभीर है।

bachcha chor crime 1वहीं कोडरमा के जयनगर में एक महिला बीआरपी की लोगों ने बच्चा चोर होने के संदेह में पिटाई कर दी। चतरा के पत्थलगडा में मेला देखकर लौट रहे गांव के ही एक युवक की ग्रामीणों ने गुरुवार रात बच्चा चोर कहकर पिटाई कर दी।

उग्र लोगों ने उसके वाहन में भी तोड़फोड़ की। रामगढ़ के विकासनगर गौशाला मुहल्ले में शुक्रवार सुबह एक घर में झांक रहे अनजान युवक की लोगों ने बच्चा चोर कहकर पिटाई कर दी। जामताड़ा, दुमका, गिरिडीह व धनबाद में भी इस तरह की घटनाएं हुईं।

धनबाद के निरसा क्षेत्र में गुरुवार रात उन्मादी भीड़ ने निरसा थाना क्षेत्र के गोपीनाथपुर पहाड़ी बस्ती में बच्चा चोर के संदेह में रंगामाटी गांव के विक्षिप्त युवक प्रथम सिंह (45) की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस संबंध में निरसा पुलिस पहाड़ी बस्ती के पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बच्चा चोरी की अफवाह निरसा क्षेत्र में तीन-चार दिनों से तेजी से फैल रही है। इसी सिलसिले में रंगामाटी गांव निवासी प्रथम सिंह गुरुवार रात गांव के घरों में ताक-झांक करता दिखा। उसने महिलाओं की नाइटी पहन रखी थी। उसके पास एक थैला भी था। वह स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बोल पा रहा था।

जब ग्रामीणों ने उसके थैले की तलाशी ली तो उसमें एक सब्जी काटने वाला हंसुआ, एक थाली, पानी की बोतल, मकई, चावल पाउडर, बैलून, चॉकलेट इत्यादि मिला। उसका हुलिया और थैले का सामान देख ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोर करार दिया और उग्र लोगों ने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी।

पुलिस के पहुंचने तक युवक की पिटाई हो रही थी। फिर एसडीपीओ विजय कुशवाहा के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने युवक को किसी तरह युवक को वहां से निकाला और ईलाज के लिए पीएमसीएच धनबाद भेजा, जहां थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version