अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      प्रशासन के अड़ियल रवैया से नगरनौसा में लोग हलकान

      नगरनौसा, नालंदा । नगरनौसा प्रखंड मुख्यालय के नगरनौसा बस पड़ाव राष्ट्रीय उच्य पथ संख्या 30A बिहार शरीफ-पटना मुख्य मार्ग पे आये दिनों ऑटो चालक के मनमानी व स्थानीय प्रशासन के अड़ियल रवैया से रोज आये दिन नगरनौसा बस पड़ाव जाम लगा रहता है। फिर भी स्थानीय प्रशासन अड़ियल रवैया अपनाते हुए समस्याओं से अनजान बनकर कुम्भकर्ण की निंद्रा में सोई हुई है।

      naganaussa road crime1यहां जाम लगने से सबसे ज्यादा परेशानी बिहार शरीफ से पटना की तरह जाने वाले या पटना से बिहार शरीफ की तरफ जाने वाले लोग को हो रही है। साथ ही सड़क जाम होने से आम लोगों तथा दैनिक कार्य से खरीदारी करने नगरनौसा बाजार आने वाले लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

      यहां जाम लगने का मुख्य कारण मुख्य मार्ग पर ऑटो चालकों द्वारा मनमानी करना। लोगों का कहना है कि पूर्व से ही नगरनौसा बाजार बस स्टेंड, रामघाट बाजार, नगरनौसा बडीहा पथ से लेकर ग्रामीण इलाकों के सड़को पे ऑटो चालकों की मनमानी एवं सड़क अतिक्रमण के कारण सड़क काफी तंग है।

      बाकी तंग सड़कों पर भी ऑटो चालकों द्वारा मनमानी ढंग से ऑटो लगाने से चार पहिया वाहन की बात तो दूर, दो पहिया वाहन सहित लोगों को पैदल गुजरने में भी जाम टूटने का इंतजार करना पड़ता है।

      वर्तमान समय में राष्ट्रीय राज्य मार्ग 30A मुख्य मार्ग नगरनौसा बस स्टैंड,रामघाट ऑटो स्टैंड पे ऑटो लगा सड़क को अवरूद्ध कर रहा है। जिसके कारण सड़क पर दस चक्का एवं बारह चक्का ट्रकों के आगमन से लंबा जाम की समस्या उत्पान हो जाती है। ऑटो चालकों के बीच सड़क पर लगाकर सबारी को उतारने एवं चढ़ाने के कारण लोगों को घटों जाम में फंसने को मजबूर होना पड़ता है।

      कई बार पुलिस की गश्ती गाड़ी भी जाम से प्रभावित हो जाती है। आमलोगों द्वारा कई बार इसकी शिकायत स्थानीय प्रसाशन से की गई है। इसके बावजूद भी अतिक्रमण एवं जाम की समस्या बदस्तूर जारी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!