Home गांव-देहात जल्द दूर होगी राजगीर डिग्री कॉलेज के रास्ते की समस्या :डीएम

जल्द दूर होगी राजगीर डिग्री कॉलेज के रास्ते की समस्या :डीएम

0

नालंदा जिले के राजगीर प्रखंड के महादेवपुर गांव अवस्थित राजकीय मध्य विद्यालय परिसर में आज जिलाधिकारी डॉ. एसएम त्यागराजन की मौजूदगी में जनता दरबार का आयोजन किया गया।

इस मौके पर लोगों की अनेक समस्याओं का ऑन स्पॉट निबटारा किया गया। श्री प्रवीण कुमार द्वारा विद्यालय की जमीन के अतिक्रमण किये जाने की लिखित शिकायत पर राजगीर डीसीएलआर ने नगर पंचायत के कार्यपालक एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि विद्यालय की जमीन की मापी कर सात दिन के अंदर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

वहीं छात्र नेता अनुपम कुमार ने जनता दरबार में जिलाधिकारी का ध्यान राजगीर डिग्री कॉलेज को उद्घाटन एवं रास्ता की व्यवस्था कराने को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि रास्ता की समस्या दूर करने की दिशा में 2-3 महीने के भीतर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।

इस जनता दरबार में  जमीन सम्बन्धी विवाद का मुद्दा छाया रहा। रेलवे लाइन हेतु अधिग्रृहित जमीन का मुआवजा, किसी दूसरे के जमीन का दूसरे के द्वारा पैसा उठाने, पेंशन, विकलांगता प्रमाण पत्र, वोटर लिस्ट, बिजली आदि से जुड़े समस्याग्रस्त लोगों का जमावड़ा लगा।

इस जनता दरबार की खासियत रही कि भूस्वामी के खेत की रसीद रसीद काटने का ऑन स्पॉट प्रावधान किया गया। रसीद कटवाने के लिये वर्षों से चक्कर लगा रहे लोगों की रसीद उचित राशि में कट गया। यहां आधार कार्ड बनवाने की भी वैकल्पिक सुविधा देखने को मिली।DM JANTA DARBAR 4

error: Content is protected !!
Exit mobile version