अन्य
    Sunday, February 25, 2024
    अन्य

      कोडरमा नागरिक मंच की बैठक में कार्यों की रिपोर्ट पेश

      कोडरमा (संवाददाता)।  राज्य में भारी भरकम होल्डिंग टैक्स लागु होने , नगर पंचायत कोडरमा में बिजली- पानी की घोर अब्यवस्था एवं प्राइवेट कम्पनी रितिका प्रिंटेक के मनमानी के खिलाफ नागरिक मंच कोडरमा के पदाधिकारियों की बैठक मंच उपाध्यक्ष जय प्रकाश राम जी के आवास गिरिडीह रोड़ कोडरमा में मंच अध्यक्ष गोपाल कुमार गुतुल की अध्यक्षता में सम्पन हुई ।

      बैठक को संबोधित करते हुए मंच सचिव महेश भारती विगत कार्यो का रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि झारखण्ड नगर पालिका अधिनियम – 2011 में नगर पंचायत संक्रमणशील क्षेत्र है। यह ऐसा क्षेत्र है, जो ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र के रूप में विनिदृस्ट घोषित किया गया है ।

      वही दूसरी और एक्ट 2011के अध्याय 18 में कर निर्धारण (करारोपण)नियम 165 में कहा गया है कि जब परिस्तिथिजन्य कारणों से किसी होल्डिंग पर लगाया गया कर भुगतान करने वाले के लिए अत्यधिक कठनाई उत्पन्न करने वाला हो तो स्थायी समिति या कार्यपालक पदाधिकारी की अनुसंशा पर होल्डिंग टैक्स पर भुगतैय राशि में कमी या माफ़ कर सकती है ।

      साथ ही आम जनता के द्वारा लगातार होल्डिंग टैक्स के खिलाफ आंदोलन करने के बाबजूद नगर पंचायत बोर्ड के द्वारा जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने और बोर्ड की ढुलमुल नीति व् राज्य सरकार की अड़ियल रवैया ने विकास के नाम पर जनता को बलि का बकरा बना कर आर्थिक बोझ लादने का काम कर रही हैं। जिसके खिलाफ जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है।जिसको देखते हुए जन हित में नागरिक मंच कोडरमा ने जनता को गोलबन्द करते हुए पोल खोल हल्ला बोल जैसे उग्र आंदोलन करने के लिए तैयार है ।

      इसी क्रम में कल 19 जून को मंच का एक प्रतिनिधि मंडल नगर पंचायत अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,अनुमंडल पदाधिकारी से मिलने ,होल्डिंग टैक्स के खिलाफ जन संपर्क करते हुए जनप्रतिनिधियो ,सामाजिक कार्यकर्ताओं ,विभिन राजनितिक दलों से हस्ताक्षर अभियान चलाते हुए 25 जून को कोडरमा गाँधी चौक पर पोल खोल हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत आम सभा करने जिसमें सभी वार्ड पार्षद,अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,विधायक ,सांसद जैसे जनप्रतिनिधियो को आमंत्रित किया जायेगा ।

      बैठक में उपाध्यक्ष जय प्रकाश राम ,सह सचिव अजय झा ,अभिषेक सिंह ,कोषाध्यक्ष महादेव प्रसाद बर्णवाल आदि सदस्यों ने भाग लिया ।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!