Home आस-पड़ोस इस प्रायवेट स्कूल ने दिखाया नालंदा डीएम के आदेश को ठेंगा

इस प्रायवेट स्कूल ने दिखाया नालंदा डीएम के आदेश को ठेंगा

0

राजगीर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  भीषण गर्मी को देखते हुए नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने सरकारी एवं निजी स्कूलों में 20 जून तक पठन-पाठन कार्य बंद रखने का कड़े आदेश दे रखे हैं। लेकिन राजगीर अनुमंडल क्षेत्र में अनेक स्कूलों में उनके इस सख्त आदेश की अवहेलना करते साफ देखा जा रहा है।

यह ताजा तस्वीरें राजगीर नगर के उपाध्याय टोला स्थित एक धनाठ्य प्रायवेट कैंब्रियन पब्लिक स्कूल की है। जिसके संचालक प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए अपने स्तर से स्कूल में पठन-पाठन के कार्य में मशगुल है। यहां आज 150-200 छोटे-छोटे बच्चें तपती हुई गर्मी में पढ़ाई करने के लिए स्कूल पहुंचे हैं।NALANDA EDUCATION 2

स्कूल संचालक ने नालंदा डीएम के आदेश की ओर ध्यान आकृष्ठ कराने पर साफ तौर पर कहा कि ‘अधिकारी लोग को कुछो बुझाता है। उसी के अनुसार हम अपना प्रायवेट बिजनेस भी करेगें का। सरकारी स्कूल ई सब आदेश-वादेश अपना मानते रहे।’

जब इस संबंध में एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ रिपोर्टर से राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने संपर्क करने पर बताया कि यदि जिला प्रशासन के आदेश का कहीं कोई स्कूल उल्लंघन कर रहा है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

अब देखना है कि इस व्यावसायिक शिक्षा के दौर में कैंब्रियन पब्लिक स्कूल सरीखे शिक्षा माफियाओं के संस्थान पर कार्रवाई किसी स्तर से हो पाती भी या नहीं, जो जिलाधिकारी के आदेश की यूं सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं।

error: Content is protected !!
Exit mobile version