कोरोना शव की अंत्योष्टि को लेकर ग्रामीणों-पुलिस में हिंसक झड़प, लाठीचार्ज

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को विरोध करने से रोका। जिसके बाद लाठी डंडे से लैस दर्जनों ग्रामीण यहां जुट गए और पुलिस पर ही पथराव शुरु कर दिया

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ डेस्क। झारखंड के धनबाद जिला अवस्थित बलियापुर थाना क्षेत्र में रविवार को ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमित के शव के लिए यहां बनाए जा रहे श्मशान घाट का विरोध किया है।

खबर है कि आज रविवार को जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के भय से ग्रामीण और पुलिस आमने-सामने आ गए।

जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर लाठियां चलीं और पुलिस के ऊपर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी भी की। जिसमें कई ग्रामीण और पुलिसकर्मी घायल हो गए है।

इस दौरान ग्रामीणों ने साफ-सफाई के लिए लगे जेसीबी मशीन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोरोना संक्रमित शव की अंत्योष्टि के लिए चिन्हित जमीन पर लाठीचार्ज और पथराव की घटना घटी है।

ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमित शव के लिए यहां बनाए जा रहे श्मशान घाट का विरोध किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को विरोध करने से रोका।

जिसके बाद लाठी-डंडे से लैस कई ग्रामीण यहां जुट गए और पुलिस पर ही पथराव शुरु कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

इस दौरान पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर ग्रामीणों की पिटाई की। इस कार्रवाई में पुलिस ने कई ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया है।

इसी बीच एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि आईसीएमआर के मानकों के ख्याल रखते हुए, यहां शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई है। जिससे ग्रामीण उग्र हो गए। संक्रमित शव के अंतिम संस्कार होने पर किसी को भी संक्रमण का खतरा नहीं पहुंचेगा।

पुलिस के लाठीचार्ज किए जाने की बात पर एसडीएम ने कहा कि ग्रामीणों ने पथराव किया गया था। बचाव के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.