खुद बाइक चला जरुरतमंदों के यूं घर पहुंचे एसपी

सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जिले की कमान संभालते ही सरायकेला-खरसावां जिला के नए पुलिस कप्तान मोहम्मद अर्शी ने अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। वैसे वैश्विक संकट के दौर में इससे लड़ना ही सबसे बड़ा अभियान है।

केंद्र और झारखंड सरकार के प्रयासों से हर दिन कोरोना वारियर्स नई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना संकट के दौर में जिले की कमान संभालना वाकई में एक बड़ी चुनौती है।

एसपी ने बताया पुलिस का काम हर दिन चुनौतियों भरा ही होता है, यह कोई नई बात नहीं है। हां परिस्थितियां विषम है, लेकिन जनभागीदारी से उससे निपट लिया जाएगा।

एसपी आज जिले के गम्हरिया और आदित्यपुर से डायल हंड्रेड के माध्यम से दवा मांगे जाने की सूचना पर यहां पहुंचे और दोनों पीड़ितों को दवा उपलब्ध कराया। इतना ही नहीं एसपी इस दौरान खुद मोटरसाइकिल चला कर जरूरतमंदों के घरों तक पहुंचे, जिसकी इलाके में चर्चा जोरों पर है।

वैसे यह तो वक्त ही बताएगा कि एसपी के इन भावनाओं का जिला वासी कितना कद्र करते हैं, लेकिन फिलहाल उनकी संवेदना को देखकर ऐसा प्रतीत होता है। लंबे अरसे के बाद मोहम्मद अर्शी के रूप में जिला को नया पुलिस कप्तान मिला है।

उधर अपराध और अपराधियों के संबंध में एसपी ने अपना स्टैंड क्लियर करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस अलग मैटर है, लेकिन जिले में अपराध और अपराधियों को लेकर उनका अभियान अपने ही अंदाज में जारी रहेगा।

उन्होंने साफ कर दिया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अगर कोई भी व्यक्ति सामाजिक समरसता को बिगाड़ने का काम करेगा तो उस उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

एसपी ने बताया कि जिला स्तर पर सोशल साइट की मॉनिटरिंग के लिए अलग से सेल बनाया जा रहा है। जिले में कहीं भी शराब, गांजा, अफीम, चरस आदि की बिक्री की सूचनाएं मिलती है तो ऐसे कारोबारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.