अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      सीवान बना बिहार का वुहान, एक ही परिवार के 23 लोग कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 60

      बिहार में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। और राज्य का सीवान जिला कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बन गया है। या यूं कहे कि ये बिहार के लिए चीन का वुहान प्रांत जैसा साबित हो रहा है, जहां संक्रमण सबसे ज्यादा था…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार में कोरोना संक्रमण के 60 केस हैं, जिनमें से 29 केवल सीवान जिले से हैं। यहां एक ही परिवार के 23 लोग कोरोना पोजेटिव पाए गए हैं। 

      बताया जा रहा है कि इस परिवार का एक युवक 16 मार्च को दुबई से लौटा था। शुरुआती जांच में इसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई और इस वायरस ने परिवार के 23 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।

      siwan corona 1इस परिवार की पहले चार महिलाओं जिनकी उम्र 26 साल, 18 साल, 12 साल और 29 साल है, की जांच हुई और सभी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद इस परिवार के पांच और नमूने आए, जिसमें भी सभी संक्रमित पाए गए। इनमें तीन महिला और दो पुरुष शामिल हैं।

      बाद में इस परिवार के सात लोगों के नमूनों की जांच कराई गई, जिनमें भी संक्रमण मिला है। इनमें पांच महिलाएं और दो पुरुष है।

      इस बीच इस परिवार और नज़दीकी रिश्तेदारी में 36 लोगों का सैम्पल अब तक लिया जा चुका हैं। और पीड़ित की जानकारी के आधार पर 61 और लोगों को सीवान स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। हालांकि संक्रमित युवक का सैम्पल लेने में स्थानीय स्तर पर लापरवाही की भी बात आ रही है।

      गुरुवार को एक ही दिन में 17 पॉज़िटिव रिपोर्ट आते ही राज्य में हड़कंप मचा है। बिहार के तीन ज़िलों सीवान, बेगूसराय और नवादा की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

      मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विदेश से लौटे लोग लोगों से अपील की है कि वो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाएं नहीं, बल्कि जांच के लिए सामने आएं। और प्रशासन की मदद करें।

      सीवान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने सारण के डीआईजी और कमिश्नर को सीवान में कैंप करने का निर्देश दिया है। साथ ही लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का आदेश भी दिया गया है।

      वहीं सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने सभी मुखिया को दिशा निर्देश जारी कर दिया है। गांव में ड्रोन कैमरे से नजर भी रखी जा रही है।

      इधर बेगुसराय और नवादा में जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं उनके  मरकज़ से भी जुड़े होने की बात सामने आ रही है। संक्रमितों के हाल ही में की विदेश यात्रा या अन्य स्थानों में आवाजाही के बारे में पता किया जा रहा है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!