अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      देखिये राजगीर नगर पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार के आलम का एक नमुना

      राजगीर (संवाददाता)। जिले के राजगीर नगर पंचायत क्षेत्र में अवैध तरीके से बिना नक्शा स्वीकृति के रसुखदार लोग उंची ईमारतें तो खड़ा कर ही रहे हैं, आम रास्ता को भी जबरिया अतिक्रण करने से गुरेज नहीं करते। ऐसा सिर्फ इसलिये कि नगर पंचायत कार्यालय के बाबू लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं और लाख शिकायत के बाबजूद अपनी कान में ठेंठी डाले रहते हैं।

      rajgir news 1राजगीर के बड़ी मिल्की वार्ड-11 निवासी मुकेश साव का कहना है कि खाता नंबर-785, खसरा नंबर-3630 कुल रकबा 6 कठ्ठा को लेकर इजलास मुंसिफ बिहारशरीफ के टाइटिल सुट-41/10 में तीन पाटीदारों के तसविया किया गया।

      उस तसविया के अनुसार उतर-पूर्व में रास्ता के लिये छोड़े गये भूमि में निर्माण करने व बाहर छज्जा निकालने से मना किया गया है। परन्तु एक पाटीदार ने न्यायालय के आदेश के विरुद्ध काम कर लिया और कर रहे हैं। इस निर्माण के लिये नगर पंचायत कार्यालय की स्वीकृति भी नहीं ली गई है।

      कहते हैं कि इस निर्माण की शुरुआत से लेकर अब तक कई दफा शिकायत की गई, लेकिन नगर पंचायत राजगीर कार्यालय ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। शायद इस कार्यालय के बाबूओं को चांदी के जूते अधिक पंसद हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!